बदला जा सकता है पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष, सोनिया से बिना मिले गए CM अमरिंदर सिंह

बदला जा सकता है पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष, सोनिया से बिना मिले गए CM अमरिंदर सिंह

प्रेषित समय :10:40:18 AM / Thu, Jun 24th, 2021

नई दिल्‍ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बिना मुलाकात किए ही दो दिन बाद पंजाब चले गए. हालांकि पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि अमरिंदर सिंह पद पर बने रहेंगे. साथ ही अमरिंदर सिंह के खिलाफ पार्टी नेताओं की शिकायतों को दूर करने के प्रयास जारी रहेंगे.दूसरी ओऱ सोनिया गांधी द्वारा पंजाब कांग्रेस इकाई में अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए गठित तीन सदस्यीय पैनल भी नेताओं से मुलाकात करता रहेगा.

पंजाब में बेअदबी के मामलों में सरकार की निष्क्रियता, सरकार में दलितों के कम प्रतिनिधित्व का हवाला देते हुए नेताओं के एक वर्ग ने अमरिंदर सिंह के नेतृत्व पर आपत्ति जताई है. लेकिन कांग्रेस ने अगले साल होने वाले राज्य चुनावों की ओर इशारा करते हुए एकता की आवश्यकता पर जोर दिया है.

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील कुमार जाखड़ की जगह किसी और को अध्यक्ष बनाए जाने पर मंथन हो रहा है. सूत्रों ने संकेत दिया कि नवजोत सिंह सिद्धू या कोई दलित चेहरा जाखड़ की जगह ले सकता है. कांग्रेस नेतृत्व ने अमरिंदर सिंह को रेत और परिवहन माफिया पर कार्रवाई, बिजली खरीद समझौतों पर फिर से काम करने और बिजली बिलों को कम करने, बेअदबी के मुद्दे, अनुसूचित जातियों का उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने और उनकी शिकायतों को देखने सहित कई मुद्दों पर काम करने के निर्देश दिए हैं.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि सिंह ने पैनल से मुलाकात की, दोपहर का भोजन किया और पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से भी मुलाकात की. यह पूछे जाने पर कि क्या पैनल कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को बुलाएगा तो कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा 'मेरा जवाब हां है.' पैनल के सदस्यों ने कहा कि वे सिद्धू से बैठक के लिए कह रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि वह सिर्फ गांधी परिवार से ही मिलेंगे. सूत्रों ने कहा कि पैनल ने अपनी कवायद लगभग पूरी कर ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में सांसद व अभिनेता रवि किशन को नहीं मिली एंट्री, ग्रामीणों ने किशन को फिल्म की शूटिंग नहीं करने दी, बोले- बीजेपी किसान विरोधी

किन्नरों का पंजाब के सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, इलाकों को लेकर किन्नर गुटों में हो रही लड़ाई

केरल से पंजाब तक आधा दर्जन राज्यों में अपने ही बने कांग्रेस का सिरदर्द

केजरीवाल की उपस्थिति में AAP में शामिल हुए पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह

मानसून को आगे बढ़ने से रोक रही पछुआ हवाएं, दिल्ली-पंजाब पहुंचने में हो सकती है देरी

Leave a Reply