बारिश के कारण विधानसभा परिसर समेत पटना के कई VIP एरिया हुए जलमग्न

बारिश के कारण विधानसभा परिसर समेत पटना के कई VIP एरिया हुए जलमग्न

प्रेषित समय :15:12:32 PM / Sat, Jun 26th, 2021

पटना. बिहार में मानसून की बारिश से एक बार फिर राजधानी पटना पर संकट मंडराने लगा है. पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक चक्रवातीय संरचण बनने के कारण शुक्रवार को बिहार के कई इलाकों में बारिश जारी रही. पटना में देर रात तक बारिश होती रही जिससे राजधानी की सड़कें पानी से घिर गयी है. पटना में शुक्रवार रात एक बजे से आज सुबह 5 बजे तक 145 एमएम से लेकर 200 एमएम की भारी बारिश हुई है. सबसे कम दानापुर में लगभग 100 एमएम और सबसे अधिक फुलवारीशरीफ में 200 एमएम की बारिश रिकॉर्ड की गई है. पटना के लोगों का अभी से ही सड़कों के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. कई इलाकों में नाले का पानी सड़क पर आने लगा है.

पटना में शुक्रवार को रुक-रुककर बारिश होती रही. एक हिस्से में देर रात बारिश होती रही. राजधानी के तापमान में तो गिरावट हुई लेकिन इस बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी. कई वीआइपी इलाकों में बारिश का पानी सड़कों पर जमा हो गया. बिहार विधानसभा परिसर भी इस बारिश के बाद जलमग्न दिखा. विधानसभा के मुख्य द्वार से अंदर तक पानी सड़क पर ही लबालब भरा दिखा.

शाम को हुई दो से तीन घंटे की पानी ने राजधानी के व्यवस्था की पोल भी खोल दी. अधिकांश क्षेत्रों में मुख्य और संपर्क सड़कों पर पानी जमा हो गया. निचले इलाके में पानी अभी भी जमा हुआ है. गर्दनीबाद का अस्पताल परिसर हो या फिर बाजार समिति के अंदर, पानी हर जगह लबालब भरा दिखा. सूबे में मानसून की सक्रियता में कमी के बाद भी स्थानीय प्रभावों से अभी बारिश के आसार बने ही हुए हैं.

कंकड़बाग, पाटलिपुत्र, दीघा, राजीव नगर, आशियाना, केसरी नगर, राजेंद्र नगर के साथ कई ऐसे मोहल्ले हैं जो रात की बारिश के बाद जलमग्न हो गए हैं और लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बता दें कि बिहार के कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. उत्तर बिहार के लिए आज शनिवार के दिन ऑरेंज अलर्ट जारी है वहीं कई इलाकों में येलो अलर्ट भी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: बारात लेकर लौट रही होटल पर रुकी बस को बेकाबू ट्रक ने मारी टक्कर, 4 की मौत

रेलवे फिर शुरू कर रहा है यूपी, बिहार समेत इन राज्‍यों के लिए 36 स्‍पेशल ट्रेनें

बिहार में अनलॉक-3: नीतीश सरकार से जारी की नई गाइडलाइन, जानिए कहां मिली छूट

बिहार: सीवान के भरे बाजार में बम विस्फोट, पिता और बेटा गंभीर रूप से जख्मी, पटना रेफर

चिराग ने की पिता रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग, बिहार में लगाई जाये प्रतिमा

बिहार के सभी इंजीनियरिंग व पॉलेटेक्निक कॉलेजों में होंगे शारीरिक प्रशिक्षक

Leave a Reply