झारखंड में भालू ने ग्रामीणों पर किया हमला, दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत

झारखंड में भालू ने ग्रामीणों पर किया हमला, दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत

प्रेषित समय :15:02:39 PM / Sat, Jun 26th, 2021

गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले के बरगढ़ प्रखंड के बरकोल गांव के पास स्थित जंगल में शुक्रवार की शाम एक भालू के हमले से दो भाइयों सहित तीन ग्रामीणों की मौत हो गई और एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए. घायल एवं मृतक बरकोल गांव के कोरिया कोड़कर टोला के रहने वाले थे. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है. भालू के हमले से इलाके में दहशत है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम में करीब 7:00 बजे ये सभी ग्रामीण बरकोल से अपने टोला में वापस लौट रहे थे. इसी दौरान कोरिया कोड़कर जंगल से गुजरने के दौरान एक भालू ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में बारी-बारी से भालू ने तीन लोगों को मार डाला जबकि तीन लोग घायल अवस्था में किसी तरह भालू से बचकर भागने में सफल रहे.

सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती भर्ती किया गया है. मृतकों में अनित गिद्ध (35 वर्ष), सुमित गिद्ध (38 वर्ष) और राजू मिंज (40 वर्ष) और घायलों में छोटू गिद्ध, उसकी पत्नी मरियम लकड़ा और कमलेश गिद्ध के नाम शामिल है.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों ग्रामीणों के शवों को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेजा है. पुलिस के मुताबिक भालू के हमले के दौरान सभी ग्रामीण निहत्थे थे. एक ग्रामीण के पास कुल्हाड़ी था, लेकिन इसके बावजूद भालू ने उससे कुल्हाड़ी छीनकर उसे भी मार डाला. बताया जा रहा है कि इस जंगल में अक्सर ग्रामीण भालू के हमले के शिकार होते रहे हैं. इस घटना के बाद बरकोल गांव सहित आस-पास के गांव में उक्त हिंसक भालू को लेकर काफी दहशत देखा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों के चेहरे पर लौटी खुशी, झारखंड में मानसून ने समय से पहले दी दस्तक

झारखंड सरकार ने 2 लाख से अधिक किसानों का 980 करोड़ का कर्ज माफ किया

झारखंड के धनबाद में घटी दर्दनाक घटना, सनकी युवक ने मां-पिता और भाई की हत्या कर खुद कर ली आत्महत्या

झारखंड: चोरों से परेशान लोगों ने घर बाहर लगाये पोस्टर, यहां पहले ही चोरी हो चुकी है, बेकार मेहनत न करें

ट्रेनों में टिकट नहीं, जून तक है तीन सौ वेटिंग, जानें बिहार से लेकर यूपी-झारखंड का हाल

Leave a Reply