नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, मोहाली व पंचकूला में किसानों और पुलिस में टकराव

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, मोहाली व पंचकूला में किसानों और पुलिस में टकराव

प्रेषित समय :15:27:47 PM / Sat, Jun 26th, 2021

नई दिल्ली. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसान संगठन आज राज्यपालों को ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवनों का घेराव कर रहे हैं. इस बीच मोहाली व पंचकूला में किसानों और पुलिस में टकराव की खबर है. प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडस तोड़ दिए और आगे बढ़ गए. बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के सात महीने पूरे हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघु बॉर्डर पर अपना आंदोलन शुरू किया था.

राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर अन्य दो विरोध स्थल टिकरी और गाजीपुर हैं. इस दौरान दिल्ली-गाजियाबाद की सीमा यूपी गेट पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च भी होगा. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबरें फर्जी हैं. पुलिस ने यह भी कहा कि इस तरह की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने कृषि कानूनों के खिलाफ अमृतसर में जिला प्रशासनिक परिसर के बाहर प्रदर्शन किया. किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के महासचिव ने बताया, हम आज पंजाब के जिला हेडक्वार्टरों में रोष मार्च करेंगे और राज्यपाल, राष्ट्रपति के नाम का मांग पत्र डीसी दफ़्तर को देंगे. हरियाणा के पंचकूला में बड़ी संख्या में किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने के लिए चंडीगढ़ में राज्यपाल के आवास की ओर मार्च किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कृषि कानूनों पर तीन सदस्यीय कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट, कही ये बात

टिकरी बार्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन में शामिल किसान ने की आत्महत्या

सरकार तीनों नये कृषि कानूनों में संशोधन के लिये तैयार, विपक्ष कर रहा राजनीति: कृषि मंत्री

किसानों का ग्लोबल वेबीनार, दुनियाभर के किसान नेता शामिल होंगे, कृषि कानूनों के खिलाफ 26 फरवरी को आयोजन

फिर प्रयागराज पहुंची प्रियंका, कहा- कृषि कानूनों की तरह नदियों का कानून भी उद्योगपतियों के लिए

फिर प्रयागराज पहुंची प्रियंका, कहा- कृषि कानूनों की तरह नदियों का कानून भी उद्योगपतियों के लिए

Leave a Reply