13 साल बच्चे की का वजन है 114 किग्राम, परिवार ने अब सरकार से मांगी मदद

13 साल बच्चे की का वजन है 114 किग्राम, परिवार ने अब सरकार से मांगी मदद

प्रेषित समय :10:41:21 AM / Sun, Jun 27th, 2021

राजकोट। इन दिनों गुजरात का एक बच्चा सुर्खियों में छाया हुआ है. इसका कारण उसका वजन हैं. बच्चे की उम्र महज 13 साल है और इतनी सी उम्र में उसका वजह एक कुंटल के पार हो चुका है. बच्चे का इस समय वजन 114 किग्राम हो गया है. परिवार की आर्थिक स्थित ठीक नहीं होने की वजह से बच्चे का इलाज भी नहीं हो पा रहा है. परिजनों ने अब राज्य सरकार से मदद मांगी है.

इस बच्चे का नाम सागर है. वह अमरेली जिले के धारी का रहने वाला है. परिवार के के लोग बताते हैं कि सागर को बचपन से ही खाने का काफी शौक था. परिवार के मुताबिक सागर बचपन में इतना मोटा नहीं था. वह जन्म के स्मय वह सामान्य बच्चों की ही तरह था. उन्होंने बताया कि उम्र बढ़ने के साथ साथ उसके खाने का भी शौक बढ़ने लगा.

शुरू में परिवार को लगा कि यह सामान्य बात है बाद में ठीक हो जाएगी आदत, लेकिन सागर के खाने की आदत धीरे-धीरे बढ़ती गई. उसे दिन में कई बार खाने की जरूरत पड़ती है. अब परिवार के लिए सागर के खाने की आदत को रोकना नामुमकिन हो चला है. परिवार का कहना है कि उनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं है इसलिए वह सागर की सभी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाते.

उन्होंने बताया कि आर्थिक तंगी के चलते सागर का इलाज भी नहीं करवा पा रहे हैं. परिवार के लोग बताते हैं कि वह 13 साल की उम्र में ही एक बार में लगभग 10 रोटियां खा जाता है. उसका तेजी से बढ़ता वजह अब परिवार को चिंता में डाल रहा है. सागर के पिता ने कहा कि वह अपने बेटे को बहुत प्यार करते हैं लेकिन खेती पर जीविका आधारित होने की वजह से वह न तो उसे ठीक प्रकार से खाने के लिए कुछ दे पा रहे हैं और न ही उसका इलाज करा पा रहे हैं. उन्होंने अब राज्य सरकार से उसके इलाज के लिए मदद मांगी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में आगामी 4 वर्षों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा, 2-व्हीलर के लिए 20 हजार और 4-व्हीलर के लिए डेढ़ लाख रु. की सब्सिडी

मानसून पूरे गुजरात में सक्रिय, जामनगर, द्वारका समेत कई जिलों में दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

गुजरात के नदी और तालाब में कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप, साबरमती नदी में फैला वायरस

गुजरात में साबरमती नदी के पानी में मिला कोरोना वायरस, सभी सैंपल पाए गए पॉजिटिव

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला: गुजरात से लाए गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर लिया गया चार दिन का रिमांड

गुजरात के आणंद में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-कार की टक्‍कर में 10 की मौत

Leave a Reply