एमपी के इस जिले में पकड़ी गई नकली दूध की फैक्टरी, 3 हजार लीटर दूध जब्त

एमपी के इस जिले में पकड़ी गई नकली दूध की फैक्टरी, 3 हजार लीटर दूध जब्त

प्रेषित समय :18:32:46 PM / Sun, Jun 27th, 2021

पलपल संवाददाता, मुरैना. एमपी के मुरैना शहर में पुलिस ने केमिकल मिलाकर सिंथेटिक दूध बनाने की फैक्टरी का खुलासा किया है, यहां पर हाइड्रोजन पैराक्साइड, रिफाइंड पामोलीन आइल, आरएम केमिकल मिलाकर नकली दूध तैयार किया जाता था. पुलिस ने फैक्टरी से करीब तीन हजार लीटर नकली दूध बरामद कर फैक्टरी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. नकली दूध की फैक्टरी पकडऩे जाने की खबर से शहर में हड़कम्प मचा रहा.

                      पुलिस के अनुसार पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रामसहाय शर्मा द्वारा अपनी फैक्टरी में नकली दूध बनाकर बाजार में सप्लाई किया जाता रहा, आज पुलिस को खबर मिली कि यहां पर नकली दूध बनाने का काम चल रहा है, जिसपर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए फैक्टरी पर दबिश दे दी, पुलिस को देखते ही फैक्टरी में कार्यरत कर्मचारियों में भगदड़ मच गई, वे पीछे के दरवाजे से भागने में सफल रहे, पुलिस ने फैक्टरी से मिलावटी दूध बनाने के रखा 12 ड्रम केमिकल, 12 नीली कैन, हाइड्रोजन पैराक्साइड, 32 लीटर रिफाइंड पामोलीन आइल, 26 लीटर आरएम केमिकल, 16 लीटर न्यूट्रिलिव गोल्ड रिफाइंड पामोलीन आइल व 15 लीटर पैकटिन भी जब्त किए, इसके अलावा भी फैक्टरी अन्य सामग्री जब्त की गई है, पुलिस ने मामले में फैक्टरी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डेयरी संचालक रामसहाय पर करीब दो साल पहले भी कार्रवाई की गई थी, इसके बाद भी वह नक ली दूध बेचने का कारोबार धड़ल्ले से करता रहा, पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि डेयरी संचालक रामसहाय शर्मा द्वारा मुरैना, ग्वालियर के अलावा आसपास के जिलों में भी नकली दूध की सप्लाई बढ़ी मात्रा में बेचता रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में संडे का लॉकडाउन समाप्त, कोई बंदिश नहीं, सिर्फ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

एमपी में संडे का लॉकडाउन समाप्त, कोई बंदिश नहीं, सिर्फ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

एमपी: सुहागरात से पहले ही रेप के आरोपी दूल्हे को उठा ले गई पुलिस, भेजा जेल

Leave a Reply