यूपी में महिला ने दूसरी बार दिया प्लास्टिक बेबी को जन्म, बच्चा और मां दोनों हैं स्वस्थ

यूपी में महिला ने दूसरी बार दिया प्लास्टिक बेबी को जन्म, बच्चा और मां दोनों हैं स्वस्थ

प्रेषित समय :17:39:36 PM / Sun, Jun 27th, 2021

श्रावस्ती उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में एक विचित्र बच्चे ने जन्म लिया है. साइंस की जुबान में इस तरह के बच्चे को प्लास्टिक बेबी कहा जाता है. इस बच्चे को कुदरत का करिश्मा कहें या किस्मत का खेल, एक ही घर में दो बार प्लास्टिक बेबी ने जन्म लिया है. पहली बार जब इस बच्चे ने जन्म लिया था तो कुछ ही मिनटों के बाद उसकी मौत हो गई थी. लेकिन, इस बार जिस बच्चे ने जन्म लिया है वो 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पूरी तरह स्वस्थ है.

सात मिनट तक जिंदा रहा था बच्चा

श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर क्षेत्र में मल्हीपुर खुर्द के रहने वाले जुमई के यहां प्लास्टिक बेबी ने जन्म लिया है. इससे पहले वर्ष 2020 में मल्हीपुर सीएससी में जुमई की पत्नी ने प्लास्टिक बेबी को जन्म दिया था. जन्म लेने के बाद बच्चा सात मिनट तक जिंदा रहा और फिर उसकी मौत हो गई थी.

अभी तक स्वस्थ है बच्चा

एक बार फिर जुमई की पत्नी ने प्लास्टिक बेबी को जन्म दिया है. लेकिन, 24 घंटे बीत जाने के बाद भी बच्चा अभी पूरी तरह स्वस्थ दिखाई दे रहा है. बहरहाल, डॉक्टरों ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया है लेकिन परिजन उसे अभी सीएससी मल्हीपुर में ही रखे हैं. परिजन बच्चे को जिला अस्पताल ले जाने को तैयार नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में चार जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में दी गई कोरोना कर्फ्यू में ढील

उत्तर प्रदेश में 12 जुलाई से पहले कराए जा सकते हैं ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव

2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उत्तर प्रदेश में जीतेगी 300 से भी ज्यादा सीटें: केशव प्रसाद मौर्य

Leave a Reply