न्यू मेक्सिको में गर्म हवा का गुब्बारा बिजली के तारों से टकराया, 5 लोगों की मौत

न्यू मेक्सिको में गर्म हवा का गुब्बारा बिजली के तारों से टकराया, 5 लोगों की मौत

प्रेषित समय :14:55:36 PM / Sun, Jun 27th, 2021

अल्बुकर्के. न्यू मेक्सिको के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्के में गर्म हवा के गुब्बारे के बिजली के तारों से टकरा जाने से गुब्बारे में हवाई सैर का मजा ले रहे पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के प्रवक्ता गिल्बर्ट गालेगोस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब सात बजे शहर के पश्चिमी इलाके में हुई. हादसे में मारे गए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और केवल इतना बताया गया कि पायलट सहित तीन पुरुषों और महिलाओं की मौत हो गई.

प्रवक्ता ने बताया कि चार लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई और एक व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि कई रंगो वाला गुब्बारा बिजली की तारों के ऊपर पहुंच गया. तारों की चपेट में आने के बाद इसमें आग लग गई और यह 30 मीटर नीचे गिर गया.

सोशल मीडिया पर इस घटना के वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जिस स्थान पर गुब्बारा गिरा, वह भीड़-भाड़ वाला इलाका है और वहां मौजूद लोग दमकल विभाग को इसकी सूचना दे रहे हैं. गालेगोस ने कहा कि अगर हवा तेज हो तो गर्म हवा के गुब्बारे को संभालना मुश्किल होता है. बता दें कि अल्बुकर्के में हर साल हॉट एयर बलून के बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित होते हैं. हर साल यहां अक्टूबर में 9 दिनों का एक खास कार्यक्रम होता है, इसमें हज़ारों की संख्या में लोग शामिल होते है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी, जेमिसन का पंच

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: भारत 134/3, विराट कोहली और रहाणे जमे

Leave a Reply