विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: भारत 134/3, विराट कोहली और रहाणे जमे

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: भारत 134/3, विराट कोहली और रहाणे जमे

प्रेषित समय :20:53:57 PM / Sat, Jun 19th, 2021

साउथैम्पटन. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मैच द रोज़ बाउल, साउथैम्पटन में खेला जा रहा है. न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत के 100 रन 46.5 ओवर में पूरे हुए. कप्तान विराट कोहली 40 और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं. रहाणे ने बोल्ट की गेंद पर दो रन दौड़कर पूरे किए और टीम का स्कोर 3 विकेट पर 100 रन पहुंचा दिया. 58.4 ओवर के बाद मैच को कम रोशनी के कारण अंपायर ने रोक दिया है. दोनों टीमें पैवैलियन लौट गई हैं. मैच दोबारा शुरू होने के लिए रोशनी बढऩे का इंतजार किया जा रहा है.

भारतीय टीम को तीसरा झटका 88 के स्कोर पर लगा, जब ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा (8) को एलबीडबलू आउट कर दिया. पुजारा ने डीआरएस के लिए विराट से बात की, लेकिन फिर पैवेलियन लौटना ही बेहतर समझा. उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए.

गिल लौटे पवेलियन

पारी के 25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को नील वैग्नर ने विकेट के पीछे कैच करा दिया. भारत को दूसरा झटका 63 के टीम स्कोर पर लगा. गिल ने 64 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी को उतरे.

भारत को पहला झटका

भारतीय टीम को पहला झटका 21वें ओवर की पहली गेंद पर लगा और रोहित शर्मा (34) को जैमीसन ने टिम साउदी के हाथों कैच करा दिया. इस दौरान रोहित ने 68 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके लगाए. भारत का पहला विकेट 62 के टीम स्कोर पर लगा, चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी को उतरे.

भारत का अर्धशतक

रोहित शर्मा के चौके के साथ भारत के 50 रन 17.1 ओवर में पूरे हुए. डि ग्रैंडहोम की गेंद पर रोहित ने प्वॉइंट और एक्स्ट्रा कवर के बीच से गेंद को निकाला और बाउंड्री के पार. भारत ने 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 53 रन बना लिए हैं. रोहित 29 और गिल 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सिराज की जगह इशांत को मिला मौका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले न्यूजीलैंड को झटका, फाइनल नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन

आईसीसी ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिये फॉलोऑन नियमों का ऐलान

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग ने संन्यास का ऐलान किया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा आखिरी मैच

भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

Leave a Reply