हैनकॉक के खिलाफ लंदन की सड़कों पर उतरे 30 हजार लोग, गिरफ्तारी पर अड़े

हैनकॉक के खिलाफ लंदन की सड़कों पर उतरे 30 हजार लोग, गिरफ्तारी पर अड़े

प्रेषित समय :12:06:59 PM / Tue, Jun 29th, 2021

लंदन. ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हैनकॉक की निजी तस्‍वीरें और वीडियो सार्वजनिक होने के बाद उनकी मुश्किल इस कदर बढ़ गई कि उन्‍हें अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ गया. अब हैनकॉक के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन शुरू हो गया है. 30 हजार लोग सड़कों पर हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हैनकॉक ने देश को धोखा दिया है. इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जाए. बता दें कि अब तक 10 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है. इसमें मैट हैनकॉक अपनी महिला सहकर्मी को किस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के जरिए हैनकॉक पर कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोप लगाया गया था. दबाव बढ़ने पर हैनकॉक को इस्तीफा देना पड़ा.

वहीं, पीएम बोरिस जॉनसन को भेजे इस्तीफे में हैनकॉक ने लिखा- महामारी में लोगों ने जितनी कुर्बानियां दीं, उन्हें देखते हुए अगर हम उनके साथ कुछ गलत करते हैं, तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम ईमानदार रहें. बता दें कि 42 वर्षीय हैनकॉक की शादी को 15 साल हो चुके हैं. पत्नी मार्था के साथ उनके तीन बच्चे भी हैं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हैनकॉक का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. साथ ही उन्होंने हैनकॉक को जवाबी लेटर भी लिखा. जॉनसन ने लिखा- ‘आपको अपनी सेवा पर अत्यधिक गर्व होना चाहिए. मैं आपके समर्थन के लिए आभारी हूं. यह मानता हूं कि सार्वजनिक सेवा में आपका योगदान खत्म नहीं हुआ है.

बता दें कि ब्रिटेन के अखबार द सन ने मैट हैनकॉक और उनकी सहकर्मी जीना कोलाडॉगेलो की तस्‍वीरें प्रकाशित की थीं. हैनकॉक अपने कार्यालय में जीना को गले लगा रहे थे. इन तस्‍वीरों के सामने आने के बाद हैनकॉक ने सफाई दी थी और अपनी गलती के लिए माफी भी मांग ली थी. उस वक्‍त ऐसा ही लग रहा था कि मामला अब ठंडा पड़ गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर हैनकॉक को पद से हटाने की मुहिम शुरू हो गई थी. इसके बाद हैनकॉक को अपने पद से इस्‍तीफा देना ही पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन में बड़ी संख्या में 100 साल वाले बुजुर्ग भी सेक्स के लिए ले रहे वियाग्रा

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की किस करती तस्‍वीरें हुईं वायरल, दिया इस्‍तीफा

ब्रिटेन में एक हफ्ते में आये डेल्टा वेरिएंट के 35 हज़ार से ज्यादा नये मामले, बढ़ी चिंता

ब्रिटेन के जेम्स और क्लोई की जोड़ी दुनियाभर में फेमस, लंबाई में है बड़ा अंतर

ब्रिटेन में बढ़ा लॉकडाउन, पीएम जॉनसन बोले- उम्मीद है 19 जुलाई को खत्म हो जाएंगी पाबंदियां

आरटीआई में खुलासा: ब्रिटेन ने 2016 में किया था कोविड-19 से निपटने का अभ्यास

Leave a Reply