बिहार: बीजेपी विधायक ने सीएम नीतीश से की मांग, कहा मंत्रियों के आवास पर डालिये रेड

बिहार: बीजेपी विधायक ने सीएम नीतीश से की मांग, कहा मंत्रियों के आवास पर डालिये रेड

प्रेषित समय :18:49:59 PM / Thu, Jul 1st, 2021

पटना. बिहार में हर साल जून के अंत में बड़े पैमाने पर सरकारी कर्मियों और अधिकारियों का तबादला होता है. 30 जून यानी कल सभी विभागों को मिलाकर बिहार में 1500 हज़ार से भी अधिक पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. तबादले को लेकर राज्य में हमेशा से राजनीति होती आई है. विपक्ष के नेता अक्सर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के नेताओं पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में वसूली करने का आरोप लगाते रहे हैं. लेकिन इस बार विपक्ष नहीं बल्कि सत्ताधारी दल के विधायक ने अपने ही सरकार के मंत्रियों पर तबादले के नाम पर वसूली का आरोप लगाया है. साथ ही पूरे मामले की जांच की मांग की है.

बाढ़ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने गुरुवार को कहा कि इस बार के तबादले में खुलकर पैसे लिए गए हैं. इसमें ज्यादातर बीजेपी के मंत्री शामिल हैं.  एक-एक अफसर को 5-5 बार फोन किया गया कि आइये पैसा दीजिए, तो आपका ट्रांसफर होगा. पैसे देने पर भी जिनका ट्रांसफर नहीं हुआ, उन्होंने शिकायत भी की है. विभाग के लोगों ने भी बताया है कि खुलकर पैसे लिए जा रहे हैं. सेक्रेटरी के विरोध के बावजूद भी ये काम हो रहा है. उन्होंने कहा, इस पूरे मामले में जेडीयू के भी एक मंत्री जो इंजीनियरिंग विभाग से संबंधित है और दूसरी पार्टी से आकर जेडीयू में शामिल हुए हैं, उनका नाम सामने आ रहा. उनके विभाग के अभियंताओं में भी जोरों से चर्चा हो रही है कि उन्होंने ने भी जमकर पैसे लिए हैं.

बीजेपी विधायक ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन जैसे ही वे ठीक होंगे उनसे मिलकर ये सारी बातें बताऊंगा. इस बार जेडीयू के एक-आध मंत्री ही शामिल हैं, पर बीजेपी के ज्यादातर मंत्री इसमें शामिल हैं. नीतीश कुमार के कारण इन सभी चीजों पर जेडीयू में नियंत्रण है. वहीं, जो एक मंत्री हैं, वो अभी नीतीश कुमार को पूरी तरह जान भी नहीं पाए हैं.

बीजेपी के मंत्रियों के नाम का खुलासा करने के संबंध में उन्होंने कहा, नाम का खुलासा मैं समय आने पर करूंगा. अभी इतना काफी है. मेरे पास ऐसे बहुत लोग आए थे जिनसे पैरवी के लिए पैसे लिए गए हैं. उन्होंने कहा, अभी एलायंस की सरकार है. ऐसे में पार्टी जिसका नाम आगे करेगी वही मंत्री बनेंगे. नीतीश कुमार ने किसी को खुद से मंत्री बनाया नहीं है. क्या बिहार में सरकार गिर जाएगी? सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, एनडीए सरकार को इससे कोई खतरा नहीं. वो तो आगे के लिए और सतर्क हो जाएगी. भले विपक्ष कुछ भी बोलता रहे पर सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के सहरसा में कड़ी धूप में घर से निकलना हुआ जानलेवा, अचानक मौसम बदला, गिरी गाज, 5 की मौत, 2 गंभीर

बिहार: युवक को किन्नर से हुआ इश्क, कर ली शादी, बहू का चेहरा देख बेहोश हो गई सास

बिहार-यूपी में बारिश की चेतावनी, दिल्ली को करना होगा एक हफ्ते और इंतजार

अभिमनोेजः यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार नजर आएगा या पंश्चिम बंगाल दिखेगा?

यूपी चुनाव में 200 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में जेडीयू, बिहार सरकार पर छा सकते हैं संकट के बादल

Leave a Reply