दुनिया के टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए गौतम अडाणी, गंवा दिए 17 अरब डॉलर

दुनिया के टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए गौतम अडाणी, गंवा दिए 17 अरब डॉलर

प्रेषित समय :11:03:45 AM / Thu, Jul 1st, 2021

नई दिल्ली। अडाणी समूह के मालिक गौतम अडाणी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उनकी 6 प्रमुख कंपनियों में से 3 में लगातार गिरावट आ रही है. बुधवार को समूह की दूसरी कंपनियों को भी नुकसान उठाना पड़ा. इसका असर गौतम अडाणी की नेटवर्थ पर भी पड़ रहा है. ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक अडाणी की नेटवर्थ अब महज 59.7 अरब डॉलर रह गई है. पिछले 17 दिनों में उनकी नेटवर्थ में 17.3 अरब डॉलर यानी करीब 1,28,720 करोड़ की गिरावट आई है. जिसके चलते वे दुनिया के टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार अडाणी अमीरों की लिस्ट में 19वें नंबर से 21वें नंबर पर खिसक गए हैं. अडाणी ग्रुप की सभी 6 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में बुधवार को गिरावट दर्ज की गई. अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयरों में 0.09 फीसदी गिरावट, अडाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयरों में 5 फीसदी, अडाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयरों में 5 फीसदी, अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयरों में 1.10 फीसदी, अडाणी पोर्ट्स (APSEZ) के शेयरों में 1.02 फीसदी और अडाणी पावर (Adani Power) के शेयरों में 2.74 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. बता दें कि गौतम अडाणी पिछले 3 दिनों में दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची में 6 स्थान नीचे खिसक चुके हैं.

गौतम अडाणी पिछले महीने महीने कामयाबी के शिखर पर थे. उनकी ज्यादातर सभी कंपनियों को तगड़ा मुनाफा हो रहा था. जिसके चलते उनकी नेटवर्थ 14 जून को 77 अरब डॉलर तक पहुंच गई थी. उस वक्त् वह एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ने की स्थिति में आ गए थे. क्योंकि वे एशिया के अमीरों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए थे. मगर इसके बाद से अडाणी ग्रुप के शेयरों में काफी गिरावट आई. जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान पहुंच रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिजनेस टायकून गौतम अडाणी को 14 अरब डॉलर का नुकसान, अरबपति की लिस्ट में नीचे, जानें कारण

अडाणी ने 4 दिन में 90000 करोड़ और एशिया के अरबपति नंबर-2 का खिताब गंवाया

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए पश्चिम बंगाल के दो ठग, सऊदी अरब के नोट दिखाकर कर रहे थे ठगी

IIT के प्रो. की रिसर्च में खुलासा: ग्लेशियर पिघलना बंद हुए तो एक अरब आबादी को नहीं मिलेगा पानी

598 अरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार

अरब सागर में डूबे P-305 जहाज पर सवार 37 लोगों के शव बरामद, 38 अब भी लापता

Leave a Reply