एमपी के जबलपुर में पकड़े गए पश्चिम बंगाल के दो ठग, सऊदी अरब के नोट दिखाकर कर रहे थे ठगी

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए पश्चिम बंगाल के दो ठग, सऊदी अरब के नोट दिखाकर कर रहे थे ठगी

प्रेषित समय :21:43:41 PM / Tue, Jun 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रानीताल क्षेत्र में सऊदी अरब की करंसी दिखाकर ठगी करने वाले पश्चिम बंगाल के दो ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिन्होने सऊदी अरब की करंसी दिरहम दिखाकर सावन सोनकर नामक युवक को कागज के टुकड़े पकड़ा दिए थे. पुलिस अब दोनों ठगों से पूछताछ कर रही है कि और किन किन क्षेत्रों में वारदात को अंजाम दिया है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार भानतलैया बकरा मार्के ट के पास रहने वाले सावन सोनकर उम्र 22 वर्ष आज शाम 4.45 बजे के लगभग अपने मामा शेरु से मिलने रानीताल आया, चौराहा पर दो युवक ों ने रोका और कहा कि हम पश्चिम बंगाल से आये है हमारे पास भारतीय रूपये नहीं हैं, हमारे पास अरब देश के नोट दिरहम है, एक दिरहम की कीमत भारत में 20 रूपये के बराबर है, हमें भारतीय रूपयों की बहुत जरूरत है,  हम आपको 50 दिरहम का नोट जिसकी कीमत 1 हजार रूपये है  200 रूपये मे दे देंगे. सावन ने लालच में आकर दो हजार रुपए दे दिए, इस बीच ठगों ने 50-50 दिरहम देने का कहते हुए कागज के टुकड़े यह कहकर झोले में रखे रुमाल में बांधकर दे दिए कि पुलिस देखेगी तो पकड़ लेगी. इसके बाद दोनों ठग वहां से भाग निकले, सावन भी पुलिस के डर से आगे चला गया और फिर देखा तो दिरहम की जगह कागज के टुकड़े रहे, सावन ने इस बात की सूचना तत्काल पुलिस को दी.

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेेते हुए हुलिए के आधार पर दोनों बदमाशों को हिरासत में ले लिया, जिन्होने पूछताछ में अपना नाम मोहम्मद इकबाल पिता मोहम्मद सिराज उम्र 30 वर्ष निवासी नदिया थान नदिया जिला शांतिपुर वेस्ट बंगाल एवं कोकिन शेख पिता खालिक शेख उम्र 36 वर्ष निवासी फैंसी मार्केट मोहल्ला थाना इकबालपुर जिला खिरदीपुर वैस्ट बंगाल बताया. पुलिस ने दोनों के पास से 50-50 दिरहम के सात दिरहम के नोट व भारतीय करंसी के दो हजार रुपए बरामद किए है. पुलिस अब आरोपियों से ठगी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है. आरोपियों को पकडऩे में टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव, एसआई अनिल मिश्रा, क्राइम ब्रांच के एएसआई मृदुलेश शर्मा, आरक्षक रवि सागर, अनिल सिंह, अजय जैन, मानस उपाध्याय, रुस्तम अली, महिला आरक्षक किशोरी की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के इस गांव में सरपंच के न रहने से अनाथ हुआ गांव

जबलपुर में दो सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत, दो घायल

जबलपुर में में ट्रांसफर कृषि अधिकारी का मोबाइल मांगकर पड़ोसी ने अपने खातेकर लिए 2.40 लाख रुपए

खेल-खेल में मासूम बच्चे ने निगल लिया एक इंच का स्क्रू, जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों ने एंडोस्कोपी कर निकाला

एमपी के जबलपुर में नाली के विवाद पर बदमाशों ने खेला खूनी खेल, दो परिवारों पर ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, 4 गंभीर

Leave a Reply