पंजाब में बड़े बदलाव की तैयारी में सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर प्रभारी तक होंगे नए

पंजाब में बड़े बदलाव की तैयारी में सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर प्रभारी तक होंगे नए

प्रेषित समय :11:31:14 AM / Thu, Jul 1st, 2021

पंजाब कांग्रेस की रार को थामने के लिए अब सीधे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कमान संभाल ली है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी की ओर से जल्दी ही पंजाब के नए कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के प्रभारी का ऐलान किया जा सकता है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बहुत अच्छे संबंध नहीं हैं। इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू को भी साधने के लिए बदलाव किए जा सकते हैं। बता दें कि सोमवार से ही नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में डटे हुए हैं। बुधवार को उन्होंने प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी और फिर शाम को राहुल गांधी के घर पर भी पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे तक मुलाकात चली थी।

कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि जल्दी ही सोनिया गांधी की ओर से पंजाब को लेकर बड़े ऐलान किए जा सकते हैं। राज्य के प्रभारी के तौर पर काम कर रहे हरीश रावत को हटाया जा सकता है। इसकी वजह उत्तराखंड में भी अगले साल होने वाले चुनाव हैं। इस राज्य के वह सीएम रह चुके हैं और अब भी कांग्रेस पार्टी का राज्य में बड़ा चेहरा हैं। उनकी जगह पर जेपी अग्रवाल को पंजाब के प्रभारी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि अभी प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कोई सहमति नहीं बन सकी है। इस पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू भी बैटिंग कर रहे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि उन्होंने डिप्टी सीएम के पद का ऑफर भी खारिज कर दिया है और इस पद पर अड़े हैं।

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर सहमत नहीं हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि यह अहम जिम्मेदारी किसे मिलती है। सोनिया गांधी की ओर से प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कैंपेन कमिटी का भी ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि पिछले दिनों राज्य के प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि सोनिया गांधी की ओर से 8 से 10 जुलाई तक पंजाब को लेकर किसी समाधान का ऐलान किया जा सकता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो मुफ्त देंगे 300 यूनिट बिजली

चुनाव से पहले दिल्ली सीएम केजरीवाल का ऐलान, अगर पंजाब में जीती आप तो देंगे मुफ्त बिजली

कहीं पंजाब जैसी हालत न हो जाए, अब राजस्थान-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सता रहा डर

बदला जा सकता है पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष, सोनिया से बिना मिले गए CM अमरिंदर सिंह

पंजाब के कबाड़ी ने खरीदे एयरफोर्स के 6 हेलीकॉप्टर, तीन हाथों-हाथ बिके, बाकी 3 को सवा 2 लाख किराया भरकर लेकर आया

पंजाब में सांसद व अभिनेता रवि किशन को नहीं मिली एंट्री, ग्रामीणों ने किशन को फिल्म की शूटिंग नहीं करने दी, बोले- बीजेपी किसान विरोधी

Leave a Reply