ड्रोन हमले के खतरों से निपटने के लिए कर रहे क्षमताएं विकसित: आर्मी चीफ नरवणे

ड्रोन हमले के खतरों से निपटने के लिए कर रहे क्षमताएं विकसित: आर्मी चीफ नरवणे

प्रेषित समय :15:57:14 PM / Thu, Jul 1st, 2021

नई दिल्ली.जम्मू के वायुसेना के एयर स्टेशन पर हाल में ड्रोन से किए गए हमले को लेकर आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि ड्रोन के आसानी से उपलब्ध होने की वजह से जटिल चुनौतियां बढ़ी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इसको लेकर कुछ कदम उठाए गए हैं और सभी जवानों को इस पैदा होते खतरों से अवगत कराया गया है. एक थिंक टैंक में दिए गए संबोधन में जनरल नरवणे ने कहा कि सुरक्षा प्रतिष्ठान चुनौतियों से अवगत हैं और इससे निपटने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं.

आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने ड्रोन हमले को लेकर गुरुवार को कहा हम उस खतरे से निपटने के लिए क्षमताएं विकसित कर रहे हैं, चाहे ये खतरे देश प्रायोजित हो या खुद देशों ने पैदा किए हो. ड्रोन के आसानी से उपलब्ध होने से निश्चित तौर पर जटिलता और चुनौतियां बढ़ी हैं हम गतिज और गैर गतिज क्षेत्र दोनों में ड्रोन खतरे से निपटने की क्षमताएं विकसित कर रहे हैं.

सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ में आई कमी का जिक्र करते हुए जनरल नरवणे ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौता होने के बाद नियंत्रण रेखा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई. उन्होंने कहा कि घुसपैठ न होने से कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या कम है.

आर्मी चीफ ने जम्मू कश्मीर को लेकर कहा कि ऐसे तत्व हमेशा रहेंगे जो शांति एवं विकास की प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश करेंगे, हमें इसका ध्यान रखना है. उन्होंने कहा कि हमारा जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी और घुसपैठ रोधी मजबूत तंत्र है, शांति, सामंजस्य सुनिश्चित करने का हमारा अभियान जारी रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो में अब स्मार्ट कार्ड और टोकन की जरूरत नहीं, जानिए क्या नया प्लान

दिल्ली मौसम: 11 साल बाद सबसे गर्म दिन रहा 29 जून, भीषण लू की चपेट में है राजधानी

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के सरकारी वाहन में तोड़फोड़, बीजेपी पर गंभीर आरोप

गर्मी से बेहाल हुये दिल्लीवासी, बिहार-झारखंड में भारी बारिश के आसार

दिल्ली के बेहद ही पास है खूबसूरत मोरनी हिल्स, आज ही बनाएं घूमने का प्लान

Leave a Reply