दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :15:10:02 PM / Thu, Jul 1st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का सितम जारी है. मौसम विभाग के अनुसार एनसीआर में आज भी 42-43 तापमान रहने का अनुमान है. भीषण गर्मी के साथ ही तेज हवाएं भी जारी रहेगी. दिल्लीवासियों को 2 या 3 जुलाई को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. क्योंकि इन दो दिन हल्की बारिश के आसार है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज होगी. इन दो दिन तापमान 40 से खिसकर 38 पहुंच सकता है.

मानसून का मिजाज इस बार कुछ समझ में नहीं आ रहा है. एक तरफ जहां दिल्ली गर्मी से झुलस रही है, वहीं देश का अधिकांश हिस्सा मानसूनी बारिश से भीग रहा है. कई दिनों से बिहार में लगातार बारिश हो रही है. आज 1 जुलाई तक बिहार में बारिश का अनुमान लगाया है, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, बंगाल, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तेलंगाना समेत कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी दी गई है. दिल्लीवालों को अभी मानसून का और इंतजार करना पड़ सकता है. दिल्ली एनसीआर में आज भी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. तेज धूप और शुष्क मौसम के बीच लू का दौर आज भी जारी रहेगा. शुक्रवार को छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार सात दिन पहले राजस्थान के बाड़मेर तक मानसून पहुंच गया है, लेकिन दिल्लीवासियों को मानसून का बेसब्री से इंतजार है. 2 दिनों से दिल्ली के लोगों को लू थपेड़ों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले कई दिनों से दिल्ली में गर्मी बढ़ती जा रही है. लेकिन, अभी भी दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की संभावना 7 जुलाई तक नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मौसम: 11 साल बाद सबसे गर्म दिन रहा 29 जून, भीषण लू की चपेट में है राजधानी

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के सरकारी वाहन में तोड़फोड़, बीजेपी पर गंभीर आरोप

गर्मी से बेहाल हुये दिल्लीवासी, बिहार-झारखंड में भारी बारिश के आसार

दिल्ली के बेहद ही पास है खूबसूरत मोरनी हिल्स, आज ही बनाएं घूमने का प्लान

चुनाव से पहले दिल्ली सीएम केजरीवाल का ऐलान, अगर पंजाब में जीती आप तो देंगे मुफ्त बिजली

Leave a Reply