ट्रैकमैनों की समस्याओं को लेकर प्रमुख मुख्य इंजीनियर जबलपुर को ज्ञापन सौंपा

ट्रैकमैनों की समस्याओं को लेकर प्रमुख मुख्य इंजीनियर जबलपुर को ज्ञापन सौंपा

प्रेषित समय :20:09:33 PM / Thu, Jul 1st, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ट्रेकमैनों की समस्याओं के निराकरण हेतु कोटा में आये प्रमुख मुख्य इंजीनियर-जबलपुर को ज्ञापन सौंपा. मुकेश गालव ने बताया कि ज्ञापन में ट्रैकमैन/कीमैन/पेट्रोलमैन की यूनिफार्म एवं अन्य अलाउंसेस सुरक्षात्मक कपड़े इत्यादि का समय पर दिया जाना सुनिश्चित किया जाये.

इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने उपरोक्त संदर्भित पत्र के पैरा 2.1 में ट्रैकमैनों को यूनिफार्म एवं संबंधित उपकरण, सुरक्षात्मक वर्दी के बदले समयानुसार भत्ता देने के आदेश जारी किये हैं, परन्तु कोटा मंडल में किसी भी एईएन विशेषतौर से एईएन-बारा, रामगंजमंडी, कोटा शामगढ़ के द्वारा कर्मचारियों को समयावधिनुसार भत्तों का भुगतान नहीं किया है. सभी इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी इस विषय में कोटा मंडल के प्रशासन का ध्यान आकर्षित कर चुके है. परन्तु अभी तक भुगतान नहीं हुआ है.

साथ ही कोटा-रूठियाई खंड में एसएसई/पीवे/बांरा के कार्यक्षेत्र में 69 किमी का दोहरीकरण हो चुका है एवं एसएसई/पीवे/सालपुरा के कार्यक्षेत्र में लगभग 26 किमी. का दोहरीकरण हो चुका है. जबकि अभी तक लगभग 90 किमी के दोहरीकरण के पश्चात कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं की गई है बल्कि पूर्व के कैडर में 4 एसएसई के पद रिक्त चल रहे है. जिससे सुपरवाईजरों के ऊपर कार्य का अधिक दबाव बढ़ता जा रहा है एवं इसी के साथ साथ मंडल अधिकारियों द्वारा सुपरवाईजरों को मानसिक प्रताडऩा दी जा रही है. अत: इस संबंध में शीघ्र अति शीघ्र कोटा-रूठियाई सेक्शन में दोहरीकरण से बड़े ट्रेक किमी के लिये अतिरिक्त इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों एवं सुपरवाईजरों के पदो को स्वीकृत कर पदस्थ करें.

इसी प्रकार इंजीनियर वक्र्स का भी कार्य बढ़ गया है कई स्टेशनों पर रेलवे आवास एवं कार्यालय नये बन गये हैं, जिसकी मरम्मत के लिये कोई सुपरवाईजर और आर्टिजन स्टाफ नहीं बढ़े है. इसी तरह सिग्नल एण्ड टेलीकॉम विभाग एवं विद्युत विभाग का कार्य भी बढ़ गया है. अत: सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को मेंटेनेंस करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

इसी के साथ कोटा मंडल में ट्रैक मशीन पर कार्यरत स्टाफ को जानबूझकर परेशान करने तथा कोरोना महामारी प्रोटोकॉल तथा सीटीई के आदेशों की अवहेलना होने के संबंध में भी अवगत कराया. ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान भी मौजूद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रंग लाए WCREU के प्रयास, कोटा में स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक स्वीकृत किए गए कई अनुदान

WC RAILWAY के केन्द्रीय अस्पतालों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में अगले तीन महीने में ऑक्सीजन प्लांट होंगे उपलब्ध

डबलूसीआरईयू के प्रयासों से मंडल रेल चिकित्सालय कोटा को मिले 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोटा मंडल के ट्रेकमैनों को नहीं मिल रहे हैं टूलकिट तथा यूनिफार्म, एम्प्लाईज यूनियन ने जताया आक्रोश

कोटा मंडल के ट्रेकमैनों को नहीं मिल रहे हैं टूलकिट तथा यूनिफार्म, एम्प्लाईज यूनियन ने जताया आक्रोश

Leave a Reply