शौक बड़ी चीज है: कब्रों के साथ तस्वीरें खिंचवाती है ये महिला

शौक बड़ी चीज है: कब्रों के साथ तस्वीरें खिंचवाती है ये महिला

प्रेषित समय :09:21:35 AM / Sat, Jul 3rd, 2021

दुनियाभर में लोगों को तरह-तरह के शौक होते हैं. किसी को घूमना पसंद होता है तो किसी को कुकिंग करना. कोई तरह-तरह की पेंटिंग कलेक्ट करना चाहता है तो किसी को डिज़ाइनर कपड़ों से प्यार होता है. पर कुछ लोगों के शौक इतने अजीब होते हैं कि उनके बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं. ऐसे ही एक महिला को कब्रों के साथ तस्वीरें खिंचवाने  का शौक है.

इंग्लैंड के नॉर्थ वॉल्शम में रहने वाली लोउ कॉकर का शौक बड़ा ही अजीबोगरीब है. ये महिला पिछले 10 सालों से ग्रेवस्टोन के साथ फोटो क्लिक करा रहीं हैं. इतना ही नहीं, वो इन कब्रों से जुड़ी जानकारी भी इकठ्ठा करती हैं और उसे एक शीट में लिखती हैं. लोउ एक सुपरमार्केट में शिफ्ट मैनेजर के तौर पर काम करती हैं. यह अजीबोगरीब शौक उन्हें लगभग 12 साल पहले लगा था, जब उन्होंने अपना फैमिली ट्री खोजना शुरू किया था.

700 से ज्यादा कब्रिस्तानों में जा चुकी हैं

48 साल की लोउ अब तक नोरफॉल्क के आसपास ही 700 से ज्यादा कब्रिस्तानों और चर्चयार्ड्स में जा चुकी हैं. जहां वो 2,20, 000 से ज्यादा ग्रेवस्टोन और स्मारकों की तस्वीरें खींच चुकी हैं. लोउ के मुताबिक हर दिन कब्रिस्तानों में नए ग्रेवस्टोन और कब्रों को जोड़े जाने की वजह से उनका 70 प्रतिशत प्रोजेक्ट ही पूरा हुआ है. लोउ और उनकी मां एंजेला ग्रेवस्टोन को साफ भी करती हैं ताकि उन पर लिखा नाम और जानकारी साफ दिखाई दे. वह ग्रेवस्टोन की तस्वीरें खींचकर एन्सेस्टरी वेबसाइट, ‘फाइंड माई पास्ट’ पर अप्लोड करती हैं. जिसकी मदद से लोगों को अपने पूर्वजों की कब्र खोजने में आसानी होती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

40 की उम्र के बाद महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं ये 5 चीजें, आप भी करें नोट

वाइल्ड डॉग: थ्रिल के शौकीनों को फिल्म में आएगा मजा

इस फेमस रैपर ने माथे पर जड़वाया 175 करोड़ का हीरा, अपने शौक से लोगों को दिया झटका

जानवरों की कोख में डालेंगे इंसानी भ्रूण, जापानी वैज्ञानिकों का अजीबोगरीब प्रयोग

Leave a Reply