राजस्थान: 65000 में से 9400 किसानों को इसी महीने मिलेगा बिजली कनेक्शन

राजस्थान: 65000 में से 9400 किसानों को इसी महीने मिलेगा बिजली कनेक्शन

प्रेषित समय :15:16:51 PM / Sat, Jul 3rd, 2021

जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान के 10 जिलों में किसानों को बिजली कनेक्शन को लेकर लंबे समय से संघर्ष करना पड़ रहा है. इस बीच 6 महीने बाद जोधपुर डिस्कॉम में बिजली कनेक्शन देने में काम आने वाला सामान उपलब्ध हो गया है. जोधपुर डिस्कॉम ने इसी महीने 9400 कृषि बिजली कनेक्शन देने पर काम शुरू कर दिया है.

जोधपुर डिस्कॉम के अंतर्गत 10 जिलों में हजारों किसान खेती के लिए बिजली कनेक्शन के लिए डिमांड राशि जमा करवा चुके थे, लेकिन 6 महीने तक डिस्कॉम कनेक्शन देने में काम आने वाला सामान नहीं होने के चलते कनेक्शन नहीं दिया जा रहा था. लिहाजा पश्चिमी राजस्थान के साथ-साथ प्रदेश के तीनों डिस्कॉम में 65000 किसान बिजली कनेक्शन के लिए डिस्कॉम के चक्कर लगा रहे थे.

जोधपुर डिस्कॉम का दावा है कि किसी प्रकार के सामान की कमी नहीं है और जुलाई में ही 9400 कृषि विद्युत कनेक्शन जारी किया जाएगा. मुख्य अभियंता मुख्यालय पीजे धोबी ने बताया कि जोधपुर डिस्कॉम के पास पर्याप्त मात्रा में आवश्यक सामान लाइन मटेरियल उपलब्ध है. सब स्टेशन के फेब्रिकेशन का कार्य जोधपुर बीकानेर बाड़मेर जोन स्तर पर करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 31 जुलाई तक निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर रहे है.

बता दें कि जोधपुर डिस्कॉम ने जुलाई महीने में ही 9400 कृषि बिजली कनेक्शन देने का ऐलान कर दिया है. जोधपुर जिले के 3000 ,पाली के 500, सिरोही के 300, जालौर के 400, बाड़मेर के 100, जैसलमेर के 600, बीकानेर, चूरू व हनुमानगढ़ के 1000 और श्रीगंगानगर के 600 किसानों को इसी महीने बिजली कनेक्शन जारी होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के इस मंत्री के बिगड़े बोल, बोले देश के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार भ्रष्ट, 2 परसेंट के बिना काम नहीं करते

राजस्थान बीजेपी के लेटर बम से गरमाई राजनीति, 22 साल पुराना पत्र वायरल, पूनिया के पत्र में लिखे मजमून से हंगामा

निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर को लगा तगड़ा झटका, राजस्थान हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

राजस्थान सरकार पर भाजपा का बड़ा आरोप: कहा जासूसी और फोन टैपिंग करा रहे सीएम गहलोत

राजस्थान के बीकानेर में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट, नये सिरे से बनायी जा रही गाइडलाइन

राजस्थान के बीकानेर में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट, नये सिरे से बनायी जा रही गाइडलाइन

Leave a Reply