जबलपुर के सेंट्रल जेल में काटी 4 साल की सजा: अब अपने वतन नहीं जाना चाहता नाईजीरियन युवक, सुरक्षा पर हर माह खर्च हो रहे दो लाख रुपए

जबलपुर के सेंट्रल जेल में काटी 4 साल की सजा: अब अपने वतन नहीं जाना चाहता नाईजीरियन युवक, सुरक्षा पर हर माह खर्च हो रहे दो लाख रुपए

प्रेषित समय :21:07:01 PM / Sun, Jul 4th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर.  मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सेंट्रल जेल में फर्जी वीजा व पासपोर्ट मामले में चार वर्ष की सजा काट निकला नाइजीरियन युवक जॉनसन अब अपने वतन वापस नही जाना चाहता है. जेल से रिहा हुए जॉनसन को सिविल लाइन थाना के अस्थाई डिटेशन सेंटर में रखा गया है, जहां पर उसकी सुरक्षा पर हर माह दो लाख रुपए खर्च हो रहे है.

                             पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नाइजीरिया निवासी जॉनसन ऊनू पिता ओगबन्ना 35 वर्ष को खमरिया पुलिस ने वर्ष 2017 में डुमना विमानतल से गिरफ्तार यिका था, जिसका पासपोर्ट व वीजा फर्जी रहा, जिसके चलते जॉनसन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे चार वर्ष की सजा सुनाई गई थी. सजा काटकर जॉनसन 12 मई को जबलपुर सेंट्रल जेल से रिहा हुआ, माननीय न्यायालय ने आदेश दिया था कि सजा पूरी होने के बाद जॉनसन की वतन वापसी कराई जाए, तब तक उसने डिंटेशन सेंटर में रखा जाए, सिविल लाइन पुलिस द्वारा दूतावास से संपर्क कर उसके लिए पासपोर्ट बनवाने के प्रयास किए जा रहे है, इतने दिनों में भी उसका पासपोर्ट व वीजा नहीं बन पाया है, जिसके चलते यहां पर जॉनसन की सुरक्षा में दो लाख रुपए खर्च हो रहे है, जिसमें पुलिस कर्मियों का वेतन व उसका भोजन भी शामिल है.

एक टाइम तो मांसाहारी भोजन ही चाहिए-

बताया गया है कि जॉनसन की खुराक भी अच्छी है, दोनों टाइम डबल डाइट लेता है, जिसमें रात के वक्त उसे मांसाहारी भोजन ही चाहिए, अन्यथा वह खाना भी नही खाता है, इसके अलावा भी उसकी जरुरतों पर रुपए खर्च हो रहे है.

हिन्दी भी समझने व बोलने लगा है-

पुलिस अधिकारियों की माने तो चार साल जेल में सजा काटने के बाद बाहर निकला जानसन हिन्दी भाषा बोलने व समझने लगा है, हाथ जोड़कर पुलिस कर्मियों से नमस्ते करता है, वह अपना इलाज कराने के लिए वर्ष 2014 में मेडिकल टूरिज्म वीजा लेकर भारत आया था, मुम्बई में इलाज कराने के दौरान उसकी नाइजीरिया के ही कुछ लोगों से मुलाकात हो गई थी, उनके साथ वह दवा का कारोबार करने लगा था.

ऐसे बन गया फर्जी पासपोर्ट-

बताया गया है कि जानसन की वीजा अवधि समाप्त हो गई थी, जिसकी अवधि बढ़ाने के लिए एक दलाल को 20 हजार रुपए देकर पासपोर्ट बनवा लिया था, उसी वीजा व पासपोर्ट को साथ में रख लिया, मुम्बई से कटनी आया और कटनी में दोस्त से मिलकर ट्रेन से जबलपुर पहुंचा, जबलपुर डुमना विमानतल से मुम्बई जाने वाला था तभी पुलिस ने चेकिंग में पकड़ लिया था.

दवाओं का कारोबार करना चाहता है-

नाइजीरियन युवक जॉनसन के दिल में अब हिन्दोस्तान बस गया है, वह यहां पर रहकर दवाओं का कारोबार करना चाहता है, क्योंकि नाइजीरिया के मुकाबले यहां पर दवाओं की कीमत कम है, यहां से दवाएं खरीदकर वह नाइजीरिया निर्यात करना चाहता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस जिले में सस्पेंड सिपाही ने बनाया वर्दीवालों का गिरोह, जबलपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में व्यापारियों के लूटे 60 लाख रुपए

यूपी से जबलपुर आई गर्भवती महिला की संदिग्ध हालात में मौत..!

यूपी से जबलपुर आई गर्भवती महिला की संदिग्ध हालात में मौत..

Leave a Reply