दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

प्रेषित समय :10:57:16 AM / Mon, Jul 5th, 2021

नई दिल्ली. देश में दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोगों का इंतजार मानसून के लिए बढ़ता जा रहा है. प्री-मानसून की बौछारों से भले ही दिल्ली के कई इलाकों को भीषण गर्मी से हल्की राहत जरूर मिली है, लेकिन अभी 7 तारीख तक दिल्लीवासियों को मानसूनी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में 7-8 जुलाई के बीच मानसून पहुंच सकता है.

मौसम विभाग का कहना है कि आज झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं. जबकि, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं राजस्थान में आज धूल भरी आंधी चलेगी साथ ही साथ छिटपुट वर्षा भी होगी. साथ ही दक्षिण भारत में मानसून फिर से सक्रिय होना शुरू हो सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर में भी मौसम बदल सकता है. आज शाम से लेकर 7 जुलाई तक गरज के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही चिंता की बात यह है कि इन चार दिनों में धूल भरी आंधी भी परेशान कर सकती है.

वहीं अगले 24 घंटों के दौरान देश के अनेक राज्यों पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश हो सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस जिले में सस्पेंड सिपाही ने बनाया वर्दीवालों का गिरोह, जबलपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में व्यापारियों के लूटे 60 लाख रुपए

दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल, बिना दर्शक खुल सकेंगे स्टेडियम-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

देश के अनेक राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी, दिल्ली को भी मिल सकती है राहत

Leave a Reply