देश के अनेक राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी, दिल्ली को भी मिल सकती है राहत

देश के अनेक राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी, दिल्ली को भी मिल सकती है राहत

प्रेषित समय :11:47:04 AM / Sun, Jul 4th, 2021

नई दिल्ली. देश में उत्तर प्रदेश से बिहार होते हुए गंगीय पश्चिम बंगाल होकर असम तक एक ट्रफ रेखा जा रही है. साथ ही एक अन्य ट्रफ रेखा उत्तर पूर्व बिहार से आंतरिक ओडिशा तक जा रही है. इसके प्रभाव से बिहार के उत्तरी एवं दक्षिणी पश्चिम भाग में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के शेष भाग में हल्की से मध्यम वर्षा संभावित है. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. दिल्ली, पंजाब के कई हिस्सों में हल्की वर्षा होगी. इस दौरान गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, बिहार के नेपाल से सटे हिस्से, बंगाल, झारखंड, ओडिशा में भी तेज मूसलाधार वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान बिजली भी गिरने की संभावना है, जिससे सावधान रहना होगा. छत्तीसगढ़ में मध्यम तो मध्य प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है. दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढऩे के लिए प्रतिकूल परिस्थितियां नहीं होने के कारण राजस्थान के लोगों को फिलहाल गमीर् से राहत मिलने की संभावना कम ही है.

रविवार को उत्तरी बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, रायलसीमा और उत्तरी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.

वहीं पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और आंतरिक कनार्टक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तरी राजस्थान में हल्की बारिश संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भीषण गर्मी से दिल्लीवासियों को मिली राहत, यूपी-बिहार में बारिश की संभावना

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

गर्मी ने दिल्ली में तोड़ा पिछले 90 साल का रिकॉर्ड! 1 जुलाई को 44 डिग्री पहुंचा पारा

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, कानून में गली के कुत्तों को भी सम्मान के साथ जीने और भोजन का अधिकार

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

Leave a Reply