पोप फ्रांसिस रोम के अस्पताल में भर्ती, कराएंगे बड़ी आंत का ऑपरेशन

पोप फ्रांसिस रोम के अस्पताल में भर्ती, कराएंगे बड़ी आंत का ऑपरेशन

प्रेषित समय :11:04:31 AM / Mon, Jul 5th, 2021

वेटिकन सिटी. पोप फ्रांसिस को बड़ी आंत में दिक्कत के चलते पहले से तय सर्जरी के लिए रोम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये जानकारी वेटिकन सिटी की ओर से दी गई. रविवार दोपहर संक्षिप्त बयान में इसकी जानकारी दी गई, लेकिन यह नहीं बताया गया कि सर्जरी कब होगी. हालांकि यह कहा गया है कि सर्जरी के बाद इस बारे में बताया जाएगा.

इससे तीन घंटे पहले फ्रांसिस ने रविवार की परंपरा के तहत सेंट पीटर्स स्क्वायर पर जनता का अभिवादन किया और उनसे कहा कि वह सितंबर में हंगरी और स्लोवाकिया जाएंगे. एक हफ्ते पहले 84 साल के फ्रांसिस ने रोम की जेमिली पॉलिक्लीनिक में सर्जरी का संकेत देते हुए परंपरा के तहत लोगों से पोप के लिए विशेष प्रार्थना करने को कहा था.

पोप फ्रांसिस के प्रेस दफ्तर ने एक स्टेटमेंट में कहा कि आज दोपहर पोप फ्रांसिस रोम के जेमिली अस्पताल में पहले से तय एक सर्जरी के लिए भर्ती हुए हैं. बयान में कहा गया है कि पोप की ये सर्जरी प्रोफेसर सर्जियो अलफियरी करेंगे. सर्जरी के बाद उनके स्वास्थ्य की जानकारी देने के लिए एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा.

फ्रांसिस आमतौर पर एक स्वस्थ व्यक्ति हैं, लेकिन युवावस्था के दौरान उनके फेफड़े का एक हिस्सा हटा दिया गया था. वो Sciatica से भी पीड़ित हैं और इसके चलते कभी-कभी उन्हें दर्द का सामना करना पड़ता है, जिसके चलते कई बार उन्हें अपने कार्यक्रम रद्द करने पड़ते हैं. जेमेली के डॉक्टर इससे पहले कई कैथोलिक मरीजों की सर्जरी कर चुके हैं, जिसमें पोप जॉन पॉल द्वितीय शामिल हैं जिनके ट्यूमर का ऑपरेशन 1992 में किया गया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप फाईनल: बारिश थमने के बाद पांचवें दिन का खेल शुरू, न्यूजीलैंड की बैटिंग शुरू

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी, जेमिसन का पंच

Leave a Reply