मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल, सीएम ने दी बधाई

मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल, सीएम ने दी बधाई

प्रेषित समय :15:16:33 PM / Tue, Jul 6th, 2021

भोपाल. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया है. इनके पहले आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश के साथ मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद पर थीं. मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर मंगूभाई छगनभाई पटेल ने कहा कि मैं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हूं. नरेंद्र मोदी के हम पहले से साथी थे, उन्होंने हमें जो रास्ता दिखाया उस पर हम चलते रहे और समाज सेवा करते रहे और आगे भी चलते रहेंगे.

एमपी के 19वें राज्यपाल बने मंगू भाई पटेल गुजरात के नवसारी से पांच बार और एक बार दूसरे क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. मोदी कैबिनेट में वन एवं पर्यावरण मंत्री भी रहे हैं. वे दक्षिण गुजरात से प्रमुख आदिवासी नेता रहे हैं. गुजरात में भाजपा को मजबूत करने के लिए भी मंगूभाई पटेल को जाना जाता है. वे 2014 में गुजरात विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. 2013 में उन्हें गुजरात विधानसभा का डिप्टी स्पीकर भी बनाया गया था. नवसारी जिले में उनकी गांडेवी विधानसभा सीट रही है. वहीं मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है.

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, माननीय मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त होने पर आत्मीय बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके अपार राजनीतिक अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा और राज्य उत्तरोत्तर प्रगति पथ पर तीव्र गति से आगे बढ़ेगा. प्रदेश की जनता की ओर से आपका स्वागत, अभिनंदन करता हूं. सीएम शिवराज ने थावरचंद गहलोत को भी कर्नाटक का राज्यपाल बनने पर ट्वीट कर बधाई दी. सीएम ने लिखा मध्य प्रदेश के सपूत, माननीय थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त होने पर बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि आपके कुशल मार्गदर्शन में राज्य में संवैधानिक मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपराओं को और मजबूत आधार मिलेगा तथा कर्नाटक नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक रहेगा

मध्य प्रदेश की इन मंत्री का बयान, कहा- वैक्सीन लगवा ली है तो सक्षम लोग पीएम केयर्स फंड में 500 रुपये डालें

मध्य प्रदेश में रातोंरात चोरी हो गई 1 किमी लंबी सड़क, सब हुए हैरान

मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को फेसबुक पर बताया मिनी पाकिस्तान, गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के टीकाकरण में झोल, 13 साल के बच्चे को जारी कर दिया वैक्सीन सर्टिफिकेट

बरेला बनी मध्य प्रदेश की शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली पहली नगर पंचायत

Leave a Reply