मध्य प्रदेश की इन मंत्री का बयान, कहा- वैक्सीन लगवा ली है तो सक्षम लोग पीएम केयर्स फंड में 500 रुपये डालें

मध्य प्रदेश की इन मंत्री का बयान, कहा- वैक्सीन लगवा ली है तो सक्षम लोग पीएम केयर्स फंड में 500 रुपये डालें

प्रेषित समय :16:38:51 PM / Fri, Jul 2nd, 2021

भोपाल. देश में इस वक्त 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा रही है. लंबे विवाद के बाद केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है. अब मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने एक अजब गज़ब बयान दिया है. उनका कहना है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई है और जो समर्थ हैं, वो पीएम केयर्स फंड में 500 रुपये डालें.

शिवराज सिंह सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने कहा, मैं आप सभी से करबद्ध प्रार्थना करना चाहती हूं, मैंने भी इस अभियान की शुरुआत की है. मेरा निवेदन ये है कि यदि प्रभु ने हमको सक्षम और समर्थ बनाया है, तो कोवैक्सीन जो हमको लगी, हम जानते हैं कि प्रति व्यक्ति एक डोज़ 250 रुपये का है. यदि दोनों वैक्सीन हमको लग चुकी है तो मैं सबसे हाथ जोड़ कर प्रार्थना करना चाहती हूं, कि 500 रुपये पीएम केयर्स फंड में, जो सक्षम हैं जो समर्थ हैं वो अवश्य डालें, ये मेरा निवेदन हैं.

आपको बता दें कि वैक्सीन निर्माता कंपनियों से भारत सरकार 75 फीसदी वैक्सीन ले रही है, जबकि 25 फीसदी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों को खरीदने की इजाज़त दी गई है. हालांकि सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों के लिए भी कीमतें तय कर दी हैं.

हाल में जारी नए दिशानिर्देशों के मुताबिक ऑक्सफओर्ड-एस्ट्राजेनिका की कोविशील्ड, भारत बायोटेक की तरफ से तैयार की गई कोवैक्सीन और रूस में बनी स्पूतनिक-ङ्क वैक्सीन के लिए प्राइवेट अस्पताल जीएसटी और सर्विस टैक्स मिलाकर भी उस निश्चित रकम से ज्यादा चार्ज नहीं कर सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि कोविशील्ड के लिए अधिकतम 780 रुपये, कोवैक्सीन के लिए 1410 रुपये और स्पूतनिक वैक्सीन के लिए 1145 रुपये चार्ज किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को फेसबुक पर बताया मिनी पाकिस्तान, गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के टीकाकरण में झोल, 13 साल के बच्चे को जारी कर दिया वैक्सीन सर्टिफिकेट

बरेला बनी मध्य प्रदेश की शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली पहली नगर पंचायत

मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस के 7 मामले आए, टीका नहीं लगवाने वाले 2 संक्रमितों की मौत

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में 100% वैक्सीनेशन, जमकर फोड़े पटाखे

मध्य प्रदेश में स्मार्ट क्लास वाले 350 मॉडर्न स्कूल बनाएगी शिवराज सरकार

Leave a Reply