इंस्टाग्राम पर जल्द ही मिल सकते हैं एनएफटी कलेक्टिबल्स

इंस्टाग्राम पर जल्द ही मिल सकते हैं एनएफटी कलेक्टिबल्स

प्रेषित समय :07:54:46 AM / Wed, Jul 7th, 2021

वॉटविकर के डेवलपर और अपने लीक के लिए जाने जाने वाले Alessandro Paluzzi ने हाल ही में ट्विटर पर खुलासा किया कि इंस्टाग्राम यूजर्स प्रोफाइल के लिए NFT कलेक्टिबल्स पर काम कर सकता है.  इसका मतलब एक ऐसा मंच हो सकता है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा रचनाकारों या पेमेंट मैथेड और रचनाकारों के लिए उनके चैनल का समर्थन करने में मदद करने के लिए मॉनिटाइजेशन टूल की मेंबरशिप देता है. जून में  इंस्टाग्राम ने प्लेटफॉर्म पर एनएफटी क्रिएटर्स के लिए पेशेवर रचनाकारों के साथ एक सत्र की भी मेजबानी की, जिसने यूजर्स को मंच पर अपने अनुसरण को बढ़ाने के लिए क्रिएशन सूट और लेवरेज प्रोडक्ट्स का सर्वोत्तम उपयोग करने के बारे में शिक्षित किया. पैनल ने मानसिक स्वास्थ्य और बर्नआउट जैसे मुद्दों से पर चर्चा की.

ट्वीट के अनुसार, इंस्टाग्राम पोस्ट जो एनएफटी की पेशकश करेंगे उन पर ‘कलेक्टिबल्स’ लेबल होगा और यूजर्स उन पर बोली लगा सकेंगे. शीर्ष बोली तब कलेक्टिबल्स जीतेगी और इसे अन्य कलेक्टर्स के साथ साझा किया जा सकता है. सभी कलेक्टिबल्स यूजर्स की प्रोफाइल में एक डेडिकेटेड सेक्शन में नजर आएंगे. हालांकि फ़ेसबुक या इंस्टाग्राम ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन प्लेटफ़ॉर्म ने पहले यह बात कही है कि वह क्रिएटर्स को सर्विस पर पैसा कमाने में सक्षम बनाने के तरीकों की तलाश करेगा.

फेसबुक ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह वॉट्सऐप  और फेसबुक पर मौजूद ‘Shop’ फीचर का विस्तार करने जा रहा है. कंपनी ने अपने द्वारा एक पोस्ट शेयर किया है जिसमे कंपनी ने इंस्टाग्राम पर खरीदारी के लिए विजुअल सर्च को जोड़ने की बात कही है. इस फीचर के आने के बाद यूज़र को कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर शॉपिंग का अलग ही अनुभव मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए फेसबुक तैयार कर रही इंस्टाग्राम का नया वर्जन

इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होगा काम का फीचर, स्टोरीज़ को ड्राफ्ट में सेव रखने की मिलेगी सुविधा

अब फेसबुक और इंस्टाग्राम से पैसा कमा सकेंगे क्रियेटर्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने लॉन्च किये नये टूल्स

प्रियंका चोपड़ा एक इंस्टाग्राम पोस्ट का करती हैं करोड़ों चार्ज

अनेक देशों में पौन घंटे के लिए ठप्प हुआ व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम, यूजर्स नहीं भेज पाये मैसेज

Leave a Reply