स्वास्थ्य मंत्री बने मनसुख मांडविया, अमित शाह संभालेंगे सहकारिता मिनिस्ट्री, सिंधिया विमानन मंत्रालय, अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्रालय की जि़म्मेदारी

स्वास्थ्य मंत्री बने मनसुख मांडविया, अमित शाह संभालेंगे सहकारिता मिनिस्ट्री, सिंधिया विमानन मंत्रालय, अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्रालय की जि़म्मेदारी

प्रेषित समय :22:10:33 PM / Wed, Jul 7th, 2021

नई दिल्ली. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा कैबिनेट विस्तार हुआ. राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में हुए कार्यक्रम में 43 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाने के बाद उनको विभागों  का आवंटन का काम शुरू हो गया है. इस क्रम में स्वास्थ्य मंत्री बने मनसुख मांडविया, अमित शाह संभालेंगे सहकारिता मिनिस्ट्री सिंधिया विमानन मंत्रालय, अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्रालय की जि़म्मेदारी दी गई है.

सिंधिया को मिला मंत्रालय

अश्निनी वैष्णव अब देश के नए रेल मंत्री होंगे. उन्हें आईटी मंत्री का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. उनके अलावा धर्मेंद्र प्रधान को अब शिक्षा मंत्री बना दिया गया है. प्रधान को कौशल विकास मंत्रालय की भी जि़म्मेदारी दी गई है.उनके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया को सिविल एविएशन मंत्रालय सौंपा गया है.

मनसुख मांडविया को डबल जि़म्मेदारी

आपको बता दें कि मनसुख मांडविया को स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ साथ रसायन और उर्वरक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. खास बात ये है कि 53 मंत्रालयों को अब 30 कैबिनेट मंत्री संभालेंगे. यानी कई मंत्रियों को दो मंत्रालय सौंपे जाएंगे.

8 जुलाई की शाम को कैबिनेट की बैठक होगी

मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के बाद अब सरकार ने कल शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इसके अलावा शाम सात बजे मंत्रिपरिषद की बैठक भी होगी. सूत्रों ने ये जानकारी दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी सभी नए मंत्रियों को बधाई

मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, शपथ लेने वाले सभी साथियों को मैं मुबारकबाद पेश करता हूं और मंत्री के तौर पर कार्यकाल शुरू करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और मज़बूत और समृद्ध  भारत बनाने के लिए लगातार काम करते रहेंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फेरबदल और विस्तार से पहले एक बार फिर से रद्द हुई कैबिनेट की बैठक

कैबिनेट विस्तार: पीएम मोदी की नई कैबिनेट आजादी के बाद होगी सबसे युवा

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुधवार को, केंद्रीय कर्मचारियों के डीए पर हो सकता है बड़ा फैसला

सीएम पुष्कर धामी कैबिनेट ने लगाई 22 हजार नौकरियों पर मुहर, गेस्ट टीचर की भी बल्ले-बल्ले

पीएमओ ने 8 जुलाई तक की सारी मीटिंग टाली, दो दिन के अंदर हो सकता है कैबिनेट विस्तार

मोदी कैबिनेट में शामिल होना चाहती है नीतीश की पार्टी, विस्तार से पहले जेडीयू ने मांगा हिस्सेदारी

Leave a Reply