फेरबदल और विस्तार से पहले एक बार फिर से रद्द हुई कैबिनेट की बैठक

फेरबदल और विस्तार से पहले एक बार फिर से रद्द हुई कैबिनेट की बैठक

प्रेषित समय :10:34:12 AM / Wed, Jul 7th, 2021

नई दिल्ली। साल 2019 में दूसरी बार पीएम पद संभालने के बाद पीएम मोदी के कैबिनेट में पहली दफे बड़ा फेरबदल होने वाला है। आज शाम मोदी कैबिनेट में नए मंत्री जुड़ सकते हैं तो वहीं कुछ पुराने मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है। हालांकि, इस बीच एक बार फिर से कैबिनेट की बैठक रद्द हो गई है। यह बैठक आज सुबह 11 बजे होने वाली थी। इससे पहले मंगलवार को भी यह बैठक रद्द हो गई थी। बैठक में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ मंत्रियों के शामिल होने की अटकलें थीं।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला मौका है, जब कैबिनेट विस्तार की चर्चा चल रही है। इसकी वजह अगले साल 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को भी माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी चाहती है कि इस विस्तार में क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन को साधा जा सके। खासतौर पर उत्तर प्रदेश, हिमाचल जैसे राज्यों को लेकर पार्टी चिंतित है।

बता दें कि इस बीच मंगलवार को केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त कर यह साफ कर दिया गया है कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार बड़ा होने वाला है। माना जा रहा है कि कैबिनेट में कम-से-कम डेढ़ दर्जन नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में युवाओं को खास तौर पर तरजीह दी जाएगी।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक की थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मंगलवार देर शाम दिल्ली लौटे ताकि नए बनने वाले मंत्रियों एवं हटाये जा रहे मंत्रियों से वे बात कर सकें।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक बार फिर से हिली धरती, देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

पहाड़ों पर होगी बारिश, दिल्ली को करना होगा और इंतजार

कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

मनीष सिसोदिया का BJP पर हमला, MCD के स्कूलों से दिल्ली का नाम खराब

एमपी के इस जिले में सस्पेंड सिपाही ने बनाया वर्दीवालों का गिरोह, जबलपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में व्यापारियों के लूटे 60 लाख रुपए

Leave a Reply