कलाई में बच्ची ने बांध रखी थी स्मार्टवॉच, अचानक हुआ विस्फोट, स्किन काटना पड़ा

कलाई में बच्ची ने बांध रखी थी स्मार्टवॉच, अचानक हुआ विस्फोट, स्किन काटना पड़ा

प्रेषित समय :15:53:37 PM / Wed, Jul 7th, 2021

बीजिंग. मॉडल युग तकनीकी का माना जा रहा है. टेक कंपनियां भी नए-नए प्रोडक्ट को बेहतरीन खूबियों के साथ लॉन्च करती हैं, जिन्हें ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है. चाहे बात स्मार्टफोन्स की हो या फिर वॉच की. स्मार्ट वॉच ने भी बाजार में धूम मचा रखी है, जिन्हें लोगों का खूब सपोर्ट मिल रहा है. बाजार में स्मार्ट वॉच को छोटे-छोटे बच्चे भी खूब पसंद करते हैं. तकनीकी प्रोडक्ट्स में अचानक कब क्या हो जाए इसका कोई अंदाजा नहीं होता.

स्मार्ट प्रोडक्ट में विस्फोट की भी खूब घटनाएं देखने को मिलती हैं. यहां तक कि लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है. इस बार जान तो नहीं गई, लेकिन स्मार्ट वॉच की तकनीक पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. हाल ही में चार साल की बच्ची की कलाई पर अचानक स्मार्टवॉच की बैटरी फट गई, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई. ये घटना चीन में हुई, जब चार साल की बच्ची की कलाई पर स्मार्टवॉच फटने से उसे थर्ड-डिग्री बर्न का सामना करना पड़ा.

लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां घटना के बाद उसे स्किन ग्राफ्ट करवाना पड़ा. पीडि़ता की पहचान चीनी प्रांत फूजियान के क्वानझोउ शहर के यियी हुआंग के रूप में हुई है. याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया के अनुसार ये घटना इस महीने की शुरुआत में हुई जब यी अपने छोटे चचेरे भाई के साथ खेल रही थी. तभी उसकी दादी ने जोर से धमाका सुना और उसके बाद यी की चीख सुनाई दी. वह इस बात की जांच करने के वहां पहुंची तो उन्होंने महसूस किया कि यी की कलाई से धुंआ निकल रहा और वो जल्द ही समझ गई कि यी की स्मार्टवॉच उसकी कलाई पर ही फट गई है. विस्फोट के कारण उसके हाथ के पिछले हिस्से की खाल थर्ड-डिग्री जली हुई थी. यी को स्किन ग्राफ्ट की प्रक्रिया करवानी पड़ी.

घटना के सभी विवरण अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, जिसमें स्मार्टवॉच के निर्माता का नाम भी शामिल है. बताया जा रहा है कि हुआंग घटना के मुआवजे को लेकर निर्माता के साथ बातचीत कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Amazfit ने लांच किये स्मार्टवॉच के नये एडिशन

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

सीएम नीतीश कुमार का ऐलान: बिहार खेल विश्वविद्यालय में बेटियों को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण

Leave a Reply