टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

प्रेषित समय :11:59:55 AM / Thu, Jul 8th, 2021

नई दिल्ली. मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट फुटबॉलरों में शामिल लियोनल मेस्सी ने मंगलवार को कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल मैच में कोलंबिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. मेस्सी इस मैच के दौरान चोटिल होने के बावजूद मैदान पर बने रहे और टीम की जीत के बाद ही मैदान से लौटे. मैच के दौरान मेस्सी के टखने में चोट आई थी, जिसके बाद उन्होंने ड्रेसिंग कराई और खेलना जारी रखा. मैच के दौरान एक समय ऐसा था, जब उनके टखने में लगी चोट से इतना खून निकल रहा था कि ड्रेसिंग के ऊपर से भी खून नजर आने लगा. मेस्सी इसके बावजूद खेलते रहे और पेनल्टी शूटआउट तक खिंचे इस मैच में अर्जेंटीना को जीत दिलाकर ही माने.

अर्जेंटीना की ओर से रोड्रिगो डि पॉल गोल करने में नाकाम रहे लेकिन मेस्सी, लिएंड्रो पारेडेज और लॉटेरो मार्टिनेज ने गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. कोपा अमेरिका 2021 का फाइनल मैच शनिवार को अर्जेंटीना और ब्राजील के बीच खेला जाएगा. यह मैच रियो डि जिनेरियो के ऐतिहासिक माराकाना स्टेडियम में होगा. अर्जेंटीना ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में पेनल्टी शूटआउट में कोलंबिया को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. मंगलवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ, जिसके बाद फैसला पेनल्टी शूटआउट से निकाला गया.

मेस्सी ने मैच के बाद कहा, 'एमी (एमिलियानो) शानदार है. हमें उस पर भरोसा था. हमारा लक्ष्य सभी मैचों में खेलना था और अब हम फाइनल जीतने की कोशिश करेंगे.' मैच के हीरो अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई. मार्टिनेज ने मैच के बाद कहा, 'यह भाग्य की बात थी, आज भाग्य मेरे साथ था. ब्राजील की टीम शानदार है, प्रबल दावेदार. लेकिन हमारे पास शानदार कोच, दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी है और हम जीतने का कोशिश करेंगे.'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे

IPL के मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ी टी20 लीग में खेल सकेंगे

मैच से पहले भारतीय क्रिकेटरों को वो देते थे सेक्‍स करने की सलाह : कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन

मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए UAE के दो क्रिकेटर, ICC ने लगाया आठ साल का बैन

रोमांचक मैच में हारा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका को मिली 1 रन से करीबी जीत

Leave a Reply