तमिलनाडु के ये किसान बने यूट्यूब स्टार, 1 करोड़ हुए सब्सक्राइबर्स

तमिलनाडु के ये किसान बने यूट्यूब स्टार, 1 करोड़ हुए सब्सक्राइबर्स

प्रेषित समय :10:59:11 AM / Thu, Jul 8th, 2021

"एल्लारम वंगा, हमेशा आपका स्वागत है!" विलेज कुकिंग चैनल की यह लाइन पिछले तीन सालों में पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हुई है. तमिलनाडु के किसानों का एक YouTube  चैनल जिसका छोटा-सा सफर अब 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स तक पहुंच गया है. यूट्यूब स्टार बने इन किसानों ने एक करोड़ सब्सक्राइबर्स वाला तमिलनाडु का पहला चैनल बनकर इतिहास रच दिया है.  पुदुक्कोट्टई जिले के एक छोटे से गाँव चिन्ना वीरमंगलम के YouTubers ने अपने पारंपरिक खाना पकाने के वीडियो से पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल लेवल पर लोकप्रियता मिली है. इतना ही नहीं चुनाव प्रचार के दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी उनसे मिलने गए थे जिसके बाद उनकी लोकप्रियता और बढ़ गई.

यूट्यूब वीडियो बनाने वाली किसानों की टीम ने कहा था कि उनके पहले हर हफ्ते उनके लगभग 10,000 ग्राहक सब्सक्राइबर्स बढ़ते थे, लेकिन राहुल गांधी के आने बाद, यह संख्या बढ़कर लगभग 30 हजार से 40 हजार प्रति सप्ताह हो गई. राहुल गांधी वाले  वीडियो को 2.6 करोड़ बार देखा गया है.

चैनल के सदस्यों में वी सुब्रमण्यन, वी मुरुगेसन, वी अय्यनार, जी तमिलसेल्वन और टी मुथुमनिकम शामिल हैं,  इनका नेतृत्व उनके दादा एम पेरियाथांबी कर रहे हैं, जो एक पूर्व कैटरर थे.

1 करोड़ सबस्क्राइबर्स पूरे होने पर अपने डायमंड प्ले बटन के अनबॉक्सिंग वीडियो के दौरान, टीम ने कहा कि वे उस समय YouTube वीडियो बनाने में लगे थे जब उनके पास करने के लिए खेती नहीं थी. सुब्रमण्यम ने कहा, "हमारे पास छह महीने के लिए कृषि कार्य होता है और बाकी समय हमारे पास करने के लिए कुछ नहीं है. तभी हमने चैनल शुरू करने का फैसला किया."

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में अब महिलाएं भी बनेंगी मंदिरों में पुजारी, कर सकेंगी आगम शास्त्र कोर्स की ट्रेनिंग

तमिलनाडु मेें राजनीतिक सरगर्मी: अन्नाद्रमुक ने शशिकला से बातचीत करने वाले 16 नेताओं को पार्टी से निकाला

तमिलनाडु सरकार ने 21 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 14 जून से मिलेगी पाबंदियों में छूट

कोरोना के बावजूद तमिलनाडु शिक्षा विभाग ने छापीं 3.8 करोड़ नई स्कूली पाठ्यपुस्तकें

तमिलनाडु में मुख्यमंत्री स्टालिन ने राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी को 30 दिन की छुट्टी दी

कोरोना के विरुद्ध एक्शन में सीएम स्टालिन, तमिलनाडु में लागू किया 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

Leave a Reply