विस्तार के बाद मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला, APMC मंडियों को किया जाएगा और मजबूत

विस्तार के बाद मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला, APMC मंडियों को किया जाएगा और मजबूत

प्रेषित समय :18:59:45 PM / Thu, Jul 8th, 2021

नई दिल्ली. मोदी कैबिनेट विस्तार के एक दिन बाद अपनी नई टीम के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बैठक की. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं.  बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसानों को मंडी के जरिए एक लाख करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि नारियल एक्ट में संशोधन किया जाएगा. दुनियाभर में नारियल कारोबार बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा. इसके साथ ही, नारियल बोर्ड में सीईओ की नियुक्ति होगी. उन्होंने कहा कि APMC मंडियों को और मजबूत किया जाएगा. कृषि मंडियों और और संसाधन देंगे. नरेन्द्र तोमर ने कहा कि सरकार के फैसले से किसानों की आय बढ़ेगी.

कृषि मंत्री ने आगे कहा- मोदी सरकार लगातार किसानों के लिए क़दम उठती आई है. मैं आंदोलन करने वाले किसानों से कहना चाहता हूं कि बार-बार जो कहा जाता है कि नए कृषि क़ानून से मंडियां ख़त्म होगी. लेकिन बजट में साफ़ कहा गया कि मंडियां ख़त्म नहीं होंगी बल्कि और मजबूत होंगी. आज निर्णय लिया गया कि एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का इस्तेमाल एपीएमसी ( कृषि बाज़ार उत्पाद समिति ) भी कर सकेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मौजूद हैं. यह बैठक वर्चुअली हुई है और इसमें 30 मंत्री शामिल थे. नई कैबिनेट टीम के साथ यह प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली बैठक थी. इस दौरान मोदी कैबिनेट की तरफ से कई बड़े फैसले लिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के भी ​बढ़े दाम, दिल्ली में हुआ इतना महंगा

केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा- नए IT नियमों का पालन करने में नाकाम रही ट्विटर

दिल्ली में एक बार फिर से हिली धरती, देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

पहाड़ों पर होगी बारिश, दिल्ली को करना होगा और इंतजार

कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

Leave a Reply