कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

प्रेषित समय :16:15:30 PM / Mon, Jul 5th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर तय किए नियमों का उल्लंघन करना लोगों के साथ अब कारोबारियों की मुश्किलें भी बढ़ा रहा है. कोरोना के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर दिल्ली के नामी लाजपत नगर मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद तक दिया गया है. डीएम के आदेश पर यह आदेश लागू किया गया है.

इसके अलावा दिल्ली के यमुनापार के बाजारों में भी कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों पर प्रशासन की गाज गिरनी शुरू हो गई है. प्रशासन नियमों का उल्लंघन करने वालों से अब सख्ती से निपट रहा है. पिछले छह दिनों के अंदर प्रशासन 16 से अधिक दुकानों व दो ढाबों को सील कर चुका है. प्रशासन की टीमें माकेज़्ट में घूम-घूमकर तलाश कर रही हैं, कौन-सी दुकानों पर ज्यादा नियमों का उल्लंघन हो रहा है.

प्रशासन को गीता कालोनी में सबसे ज्यादा उल्लंघन खाने-पीने की दुकानों पर मिला, प्रशासन ने बिना देर किए यहां चार दुकानों को सील कर दिया. गांधी नगर मार्केट में एक साथ 12 दुकानों को सील कर दिया गया. 29 जून की रात को प्रशासन ने लक्ष्मी नगर मार्केट को पांच दिनों के लिए बंद कर दिया था. इससे व्यापारी काफी परेशान हो गए थे, तीन दिन बाद प्रशासन को मार्केट खोलनी पड़ गई थी.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रशासन अब विचार कर रहा है, पूरे मार्केट को बंद न करके सिर्फ उन्हीं दुकानों पर कार्रवाई की जाए जहां पर नियमों का उल्लंघन होता मिले. लगातार मार्केट एसोसिएशन के साथ बैठकें की जा रही है, लेकिन मार्केट में ठीक तरह से नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है. प्रशासन के अधिकारी अपनी टीम से मार्केट की वीडियो और फोटो मंगवा रहे हैं. उसके बाद छापा मारकर दुकानों को सील कर रहे हैं.

प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती कोरोना को फैलने से रोकने की है. यह बात दुकानदारों को भी समझनी चाहिए, व्यापार के साथ ही कोरोना का भी ध्यान रखें. प्रशासन के अधिकारी निगम और पुलिस अधिकारियों को भी आड़े हाथ लेते हुए चेता रहे हैं कि बाजारों में नियमों का सख्ती से पालन करवाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मनीष सिसोदिया का BJP पर हमला, MCD के स्कूलों से दिल्ली का नाम खराब

एमपी के इस जिले में सस्पेंड सिपाही ने बनाया वर्दीवालों का गिरोह, जबलपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में व्यापारियों के लूटे 60 लाख रुपए

दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल, बिना दर्शक खुल सकेंगे स्टेडियम-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

देश के अनेक राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी, दिल्ली को भी मिल सकती है राहत

ट्विटर की फिर बढ़ीं मुसीबतें, दिल्ली में MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ शिकायत दर्ज

भीषण गर्मी से दिल्लीवासियों को मिली राहत, यूपी-बिहार में बारिश की संभावना

Leave a Reply