बिकवाली के दबाव में लुढ़के शेयर बाजार, सेंसेक्स में 485 अंकों की गिरावट

बिकवाली के दबाव में लुढ़के शेयर बाजार, सेंसेक्स में 485 अंकों की गिरावट

प्रेषित समय :17:22:38 PM / Thu, Jul 8th, 2021

मुंबई. आज 8 जुलाई के कारोबार के दौरान BSE Sensex में भारी गिरावट रही और यह 53 हजार के नीचे लुढ़ककर बंद हुआ. सेंसेक्स आज 53 हजार के पार खुला था और कारोबार के दौरान 53100 के पार भी पहुंच गया था लेकिन अपनी तेजी यह संभाल नहीं सका और कारोबार बंद होने पर यह 485 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. कारोबार बंद होने पर आज सेंसेक्स 485.82 अंकों की गिरावट के साथ 52,568.94 पर और निफ्टी 151.75 अंकों की गिरावट के साथ 15,727.90 पर बंद हुआ.

सेंसेक्स पर आज महज 7 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए जबकि शेष 23स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए. वहीं निफ्टी50 पर भी 7 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं जबकि 43 स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए. निफ्टी के सेक्टरल इंडेक्सेज की बात करें तो निफ्टी आईटी को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर इंडेक्सेज गिरावट के साथ बंद हुए. सेंसेक्स पर इंडसइंड बैंक को छोड़कर शेष बैंकिंग शेयरों और रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक जैसे हैवीवेट्स शेयरों में बिकवाली से सेंसेक्स में गिरावट रही.

बीएसई सेंसेक्स पर आज सबसे अधिक खरीदारी टेकएम के शेयरों में रही और इसके बाद बजाज ऑटो और पॉवरग्रिड में सबसे अधिक खरीदारी रही. बिकवाली की बात करें तो सेंसेक्स पर सबसे अधिक बिकवाली टाटा स्टील, सनफार्मा और एसबीआईएन में रही. आज कारोबार बंद होने पर निफ्टी पर टेकएम, एसबीआई लाइफ और आयशर मोटर्स सबसे अधिक बढ़त के साथ बंद हुए जबकि टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यूस्टील और हिंडालको सबसे अधिक गिरावट के साथ बंद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में लौटी तेजी: बढ़त के साथ सेंसेक्स और निफ्टी में हो रहा कारोबार

शेयर बाजार: 164 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी रही 41 अंकों की गिरावट

शेयर बाजार में सपाट कारोबार, सेंसेक्स में मामूली तेजी

शेयर बाजार में तेजी, बढ़त के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी

शेयर बाजार की तेज शुरुआत, 145 अंक उछला सेंसेक्स

हरे निशान पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स में रही 392 अंक की तेजी

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 283 और निफ्टी 86 अंक टूटा, इन शेयरों में आई मंदी

Leave a Reply