वाराणसी पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने एक साथ निलंबित किए 16 पुलिसकर्मी

वाराणसी पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने एक साथ निलंबित किए 16 पुलिसकर्मी

प्रेषित समय :12:44:01 PM / Fri, Jul 9th, 2021

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट की आज बड़ी कार्यवाही की तस्वीर सामने आई है. वाराणसी पुलिस के कमिश्नर ए सतीश गणेश ने एक साथ 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. पुलिस कमिश्नर के इस कदम से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल कमिश्नर सतीश गणेश लगातार कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए हर सम्भव कदम उठा रहे हैं. इसमें पुलिसिंग की अच्छी व्यवस्था भी शामिल है. थानों से लेकर चौकियों तक पुलिसकर्मियों को क्राइम कंट्रोल के लिए क्षेत्र में बने रहने के निर्देश दिए गए हैं. लेकिन इन्ही बैठकों में पुलिस कमिश्नर ने पाया कि बनारस के विभिन्न थानों पर तैनात आरक्षी व मुख्य आरक्षी ड्यूटी से गायब हैं. इनकी संख्या एक दो नही बल्कि 16 है. बड़ी बात ये है कि इनका पता ही नहीं कि वो कहां हैं? जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए एक साथ उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि ये वो पुलिसकर्मी हैं जो 15 दिनों से ज्यादा ड्यूटी से गायब हैं. जिसका इन्होंने कोई सूचना नहीं दी है और ना ही छुट्टी ली है. कार्य में लापरवाही और गैरहाजिरी रहने पर उन्हें निलंबित किया जाता है.

इनमें 9 थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं. इसके अलावा ट्रैफिक, ज्ञानवापी सुरक्षा, अभिसूचना के एक  पुलिस कर्मी शामिल हैं. आदमपुर, लंका, भेलुपर, दशाश्वमेघ, कैंट, कोतवाली, आदमपुर, मंडुआडीह के अलावा ट्रैफिक, अभिसूचना, ज्ञानवापी सुरक्षा के निलंबित होने वाले 16 आरक्षी और मुख्य आरक्षी शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी विधानसभा चुनावः योगी जीते, तो अपने दम पर! हारे, तो मोदी की गलतियों के कारण?

यूपी के सिद्धार्थनगर में सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, तीन की मौत, 6 गंभीर

यूपी: पुलिस की शर्मनाक करतूत, युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर बेरहमी से पीटा

शकील अख्तर बता रहे हैं कि यूपी में ओवैसी की कैसी भूमिका होगी?

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply