ऑनलाइन सुनवाई के दौरान वकील के साथ नंगे बदन दिखा शख्स, HC ने लगाई फटकार

ऑनलाइन सुनवाई के दौरान वकील के साथ नंगे बदन दिखा शख्स, HC ने लगाई फटकार

प्रेषित समय :09:16:11 AM / Sat, Jul 10th, 2021

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के चलते हाईकोर्ट में इन दिनों मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल तरीके से हो रही है. एक मामले की ऑनलाइन सुनवाई के दौरान 5 जुलाई को जस्टिस जसप्रीत सिंह की सिंगल बेंच में सुनवाई के दौरान स्क्रीन पर वकील के साथ बिना शर्ट नंगे बदन एक आदमी दिखने पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने कड़ी नाराजगी जाहिर की. वकील द्वारा माफी मांगने के बाद न्यायालय ने उन्हें चेतावनी दी कि दोबारा ऐसी लापरवाही हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि बीते काफी समय से कोरोना के चलते हाईकोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई हो रही है जिसमें वकील वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ते हैं. इसी क्रम में 5 जुलाई को जस्टिस जसप्रीत सिंह की बेंच में ये वाकया हुआ जब सुनवाई के दौरान वकील उदयभान पांडे ऑनलाइन कनेक्ट हुए. उदयभान की स्क्रीन पर एक व्यक्ति बगैर शर्ट के दिखा. कोर्ट ने वर्चुअल सुनवाई के दौरान हुई इस घटना पर नाराज़गी जताते हुए वकील को तुरंत डिस्कनेक्ट हो जाने को कहा, लेकिन वकील सुनवाई में बने रहे.

कोर्ट ने वकील के इस व्यवहार को घोर लापरवाही और अभद्रता माना. कोर्ट ने इस व्यवहार पर वकील को जमकर फटकार लगाई और चेतावनी दी भविष्य में ऑनलाइन सुनवाई के दौरान पूरी सावधानी बरती जाए और माहौल को शालीनता और शिष्टता बनाए रखें. वकील ने घटना पर कोर्ट से माफ़ी मांगी लेकिन नंगे बदन व्यक्ति के स्क्रीन से हटने के बाद ही कोर्ट ने आगे की सुनवाई की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के कप्पा स्ट्रेन की दस्तक, मिले दो मरीज

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: महिला प्रस्‍तावक की खींची गई साड़ी

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी के इन जिलों में सेना की बंपर भर्तियां, जानें शेड्यूल

यूपी: पुलिस की शर्मनाक करतूत, युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर बेरहमी से पीटा

यूपी के सिद्धार्थनगर में सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, तीन की मौत, 6 गंभीर

Leave a Reply