अश्लील गाने, सीन वाली भोजपुरी फिल्मों पर योगी सख्त, नहीं मिलेगा अनुदान

अश्लील गाने, सीन वाली भोजपुरी फिल्मों पर योगी सख्त, नहीं मिलेगा अनुदान

प्रेषित समय :09:39:44 AM / Sat, Jul 10th, 2021

लखनऊ. यूपी में भोजपुरी गानों और फिल्मों को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता को लेकर चिंता जताई है. योगी सरकार ने फैसला लिया है कि अश्लीलता परोसने वाली भोजपुरी फिल्मों को सरकारी अनुदान नहीं दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की थी जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी के आगे प्रस्ताव रखा था कि भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता को लेकर फैसला किया जाए. योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी की स्थापना को लेकर चल रही प्रक्रिया में यह प्रस्ताव दिया गया था. राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी से कहा था कि भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों और गानों में अश्लीलता लगातार बढ़ रही है. जिसके कारण हमारी संस्कृति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री योगी ने इस प्रस्ताव पर विचार करने केबाद कहा कि जो फिल्ममें और गाने अश्लीलता को बढ़ावा देते हैं. उन फिल्मों पर सरकार की तरफ से दिए जाने वाले अनुदान पर तत्काल रोक लगाई जाए.  

फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि 62 फिल्मों की स्क्रिप्ट को टेस्ट किया गया है. जिसमें कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट पर रोक लगा दी गई है. इन फिल्मों में अश्लीलता और अनैतिकता को बढ़ानें वाला कंटेंट है. इन्हें पुर्नविचार के लिए भेज दिया गया है. फिल्मों की निगरानी और परीक्षण के लिए सेंसर बोर्ड की तरह यूपी में भी स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी. बता दें कि सरकारी अनुदान उन फिल्मों को मिलता है जिनकी शूटिंग, एडिटिंग या अन्य चीजें उत्तर प्रदेश में की गई हों. वहीं अगर कोई फिल्म सरकार की स्क्रीनिंग कमेटी के आधार पर नहीं उतरती है तो उसे सरकारी ग्रांट नहीं दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के कप्पा स्ट्रेन की दस्तक, मिले दो मरीज

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: महिला प्रस्‍तावक की खींची गई साड़ी

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी: पुलिस की शर्मनाक करतूत, युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर बेरहमी से पीटा

यूपी के सिद्धार्थनगर में सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, तीन की मौत, 6 गंभीर

यूपी के इन जिलों में सेना की बंपर भर्तियां, जानें शेड्यूल

शकील अख्तर बता रहे हैं कि यूपी में ओवैसी की कैसी भूमिका होगी?

Leave a Reply