सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी किया मुफ्त बिजली और पुराने बिल माफ करने का वादा

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी किया मुफ्त बिजली और पुराने बिल माफ करने का वादा

प्रेषित समय :15:00:31 PM / Sun, Jul 11th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे. देहरादून में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी और विपक्ष कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा.

सीएम केजरीवाल ने कहा भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया. लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. उत्तराखंड में दो पार्टियां हैं जैसे चक्की के दो पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही दो पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 70 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई सत्तारूढ़ राजनीतिक पार्टी खुद ही कहती है कि हमारा सीएम बेकार है. वैसे तो विपक्ष कहता है लेकिन उत्तराखंड में सत्तारूढ़ पार्टी ही अपने सीएम को बेकार कहती है. वहीं उत्तराखंड के विपक्ष के पास कोई नेता ही नहीं है. क्या इन दोनों पार्टियों में से किसी को उत्तराखंड के जनता की चिंता है. उत्तराखंड के जनता के बारे में कौन सोचेगा, यहां के विकास के बारे में कौन सोचेगा. दोनों पार्टियों को ही कोई चिंता नहीं है. दोनों ही पार्टियां सिर्फ कुर्सी की लड़ाई लड़ रही हैं.

बिजली के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है. उत्तराखंड से दूसरे राज्यों को बिजली भेजी जाती है. फिर भी उत्तराखंड के निवासियों को बिजली इतनी महंगी क्यों मिलती है. क्या कभी उत्तराखंड में किसी सरकार ने यहां के लोगों को फ्री या सस्ती बिजली देने के बारे में सोचा. नहीं. क्योंकि उनके पास टाइम ही नहीं है. वह सिर्फ सत्ता की लड़ाई में लगे हुए हैं.

केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी. पुराने बिल माफ किए जाएंगे. कोई पावर कट नहीं लगेगा. 24 घंटे बिजली आएगी. उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी. दिल्ली में 200 यूनिट बिजली हर परिवार को मुफ्त मिलती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरविंद केजरीवाल ने की मांग: देश के डॉक्टरों को मिलना चाहिए भारत रत्न

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

Leave a Reply