सिंधिया ने एमपी से 8 फ्लाइट्स को दी मंजूरी, जबलपुर-पुणे- जबलपुर-ग्वालियर- सूरत भी शामिल

सिंधिया ने एमपी से 8 फ्लाइट्स को दी मंजूरी, जबलपुर-पुणे- जबलपुर-ग्वालियर- सूरत भी शामिल

प्रेषित समय :15:21:03 PM / Sun, Jul 11th, 2021

जबलपुर/ग्वालियर. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड्डयन मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद सबसे पहली सौगात मध्यप्रदेश के निवासियों को दी है. प्रदेश के लिए आठ नई फ्लाइट स्वीकृत की गई है. खास बात यह है कि इसमें ग्वालियर चंबल अंचल के निवासियों को भी तीन नई फ्लाइट मिली है. अब ग्वालियर-अहमदाबाद,- सूरत जबलपुर,-पुणे और मुंबई से हवाई सेवा से जुड़ जाएगा.

ग्वालियर चंबल अंचल प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में एयर कनेक्टिविटी के मामले में काफी पीछे है. यहां से वर्तमान में बैंगलुरू, जम्मू, हैदराबाद, नई दिल्ली, कोलकाता के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है. ऐेसे में में लंबे समय से शहरवासी मुंबई, पुणे के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे. सिंधिया भी इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे. सांसद विवेक नारायण शेजवलकर भी इसके लिए कई बार पत्र लिखकर मांग कर चुके थे. अब जब सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार मिला तो सबसे पहले उन्होंने अपने गृह राज्य मध्यप्रदेश को आठ नई फ्लाईट की सौगात दी है. इसमें ग्वालियर-अहमदाबाद, ग्वालियर-पुणे, ग्वालियर-जबलपुर, जबलपुर-सूरत, ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट भी शामिल हैं. ऐसे में अब ग्वालियर इन चार शहरों से भी हवाई सुविधा से जुड़ गया है.

बढ़ेगा पर्यटन उद्योग

ग्वालियर की हवाई सेवा को नई उड़ान मिलने से ग्वालियर चंबल अंचल में पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा. क्योंकि अब तक यहां से गिने चुने शहरों से ही हवाई कनेक्टिविटी थी, जिसके कारण पर्यटक यहां कम ही स्टे करते थे. अब जबकि यहां से अधिक से अधिक शहरों के लिए हवाई सेवा होगी तो देशी- विदेशी पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में यहां पहुंच सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में क्राकरी दुकान संचालक ने कर्मचारी के साथ रेप..!

एमपी के जबलपुर में टेंकर के कुचलने से युवक की मौत

जबलपुर के मेडिकल अस्पताल के डाक्टरों का कमाल: 20 दिन के मासूम बच्चे के दाएं ओर दिल, छाती पर चढ़ गई आंत, लीवर, आपरेशन कर सबको सही जगह सेट किया

Leave a Reply