महाराष्ट्र के नेता ने लिखी सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा दिग्विजय सिंह के हिंदू विरोधी बयान से हो रहा पार्टी को नुकसान

महाराष्ट्र के नेता ने लिखी सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा दिग्विजय सिंह के हिंदू विरोधी बयान से हो रहा पार्टी को नुकसान

प्रेषित समय :15:07:20 PM / Sun, Jul 11th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र के एक कांग्रेसी नेता ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कथित हिन्दू विरोधी बयान देने से रोकने की अपील की है. विश्वबंधु नाम के इस नेता ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह पिछले 18 साल से लगातार हिंदू विरोधी बयान दे रहे हैं. ऐसे में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ रहा है. विश्वबंधु के मुताबिक पार्टी को तुरंत उन्हें चुप करवाना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर पार्टी को आगे और भी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

विश्वबंधु ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में कहा कि दिग्विजय सिंह साल 2003 में मध्यप्रदेश के सत्ता से बेदखल होने के बाद से ही पार्टी के हिंदू वोटरों को लगातार नाराज़ करते आ रहे हैं. उन्होंने लिखा है, 'दिग्विजय सिंह एक विशेष वर्ग के वोटरों को खुश करने के लिए लगातार हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने में लगे हैं. पिछले दिनों कश्मीर में धारा 370 को लेकर बात करके उन्होंने पार्टी के बचे खुचे हिंदू वोटरों को भी नाराज कर दिया है.

विश्वबंधु के मुताबिक हर राज्य में उनके चलते पार्टी को नुकसान उठाना पड़ रहा है. उन्होंने लिखा है, कांग्रेस पार्टी ने उन्हें गोवा का प्रभारी बनाया, जहां पर विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद भी हम सरकार बनाने में नाकाम रहे. ये भी दिग्विजय सिंह के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार का ही परिणाम था. इनके प्रभारी रहते आंध्र प्रदेश, तेलंगाना जैसे वर्चस्व वाले राज्यों में भी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा.

विश्वबंधु ने सोनिया को लिखी इस चिट्ठी में बकायदा दिग्विजय सिंह का एक कार्टून भी बना कर भेजा है. उन्होंने आगे लिखा है, 'इन सबके बावजूद भी उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां, पद और राज्यसभा की सदस्यता दिया जाना वोटरों के मानसिकता पर गलत असर डाल रहा है. कृपया मेरी बातों को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोविड ड्यूटी के बाद अब खाद बेचेंगे सरकारी स्कूल के शिक्षक

एमपी के बालाघाट में पकड़े गए नक्सलियों को हथियार, विस्फोटक सप्लाई करने वाले 8 कुख्यात, महाराष्ट्र, छग, राजस्थान में पहुंचाते रहे असलहा

RTI में खुलासा: महाराष्ट्र सरकार ने प्रचार अभियानों पर उड़ये 155 करोड़ रुपए?

महाराष्ट्र: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED के समक्ष पेश हुए महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे

Leave a Reply