हिमाचल प्रदेश में बादल फटा, कई वाहन बहे, राज्य में उफान पर नदियां

हिमाचल प्रदेश में बादल फटा, कई वाहन बहे, राज्य में उफान पर नदियां

प्रेषित समय :15:09:55 PM / Mon, Jul 12th, 2021

धर्मशाला. उत्तरभारत में मानसून दस्तक दे चुका है और इसी के साथ तेज बारिश के साथ कई स्थानों पर बादल फटने की घटना भी हुई है. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में तेज बारिश के कारण कई वाहन बह गए हैं और नदियां अचानक उफान पर आ गई है. शुरुआती तौर पर इसे बादल फटने की घटना कहा जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्षेत्र में मांझी नदी में पानी बहाव बहुत तेज हो गया है और यहां बादल फटने जैसी घटना का कारण 10 दुकानें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुुकी है और शहर में अचानक तेज बहाव के कारण कई गाडियां बह गई है.

सूत्रों के मुताबिक पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई. चंद पलों में एक छोटा सा नाला एक रौद्र नदी का रूप धारण कर लेता है और उसमें कई लग्जरी वाहन बह जाते हैं. नाले के किनारे कई होटल थे, जिन्हें भी तेज बहान के कारण काफी नुकसान हुआ है.

बादल फटने से लोगों में डर का माहौल

भागसू में बादल फटने और नाले में अचानक तेज बहाव आने के कारण स्थानीय लोगो में डर का माहौल है. फिलहाल पूरे भागसू में अफरा-तफऱी का माहौल है. सोशल मीडिया पर घटनास्थल का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रहा है. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार देर रात से काफी बारिश हो रही है. यहां बीते कई दिनों से लोग गर्मा से बेहाल थे, लेकिन अब अचानक तेज बारिश और बादल फटने जैसे घटना के कारण भी लोग डरे हुए हैं. इधर हिमाचल में भागसू के अलावा चंबा में भी बादल फटने की घटना हुई है. यहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के दो झटकों से घबराये लोग, रिक्टर स्केल पर 3.6 थी तीव्रता

हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में 10वीं पास के लिए नौकरियां

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

देश के 17 राज्यों में पहुंची हिमाचल प्रदेश के फर्जी डिग्री घोटाले की आंच, मचा हड़कंप

Leave a Reply