कश्मीर के गांदरबल और हिमाचल के धर्मशाला में फटा बादल, हाईवे बंद

कश्मीर के गांदरबल और हिमाचल के धर्मशाला में फटा बादल, हाईवे बंद

प्रेषित समय :10:35:19 AM / Mon, Jul 12th, 2021

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके में बादल फटने की वजह से भारी तबाही मची है. बादल फटने की वजह से यहां पर बाढ़ आ गई है, जिस वजह से कई घरों को नुकसान पहुंचा है. कई सड़कें बह गई हैं. भारी बारिश की वजह से यहां पर हाईवे भी ठप हो गया है.

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के अलावा पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल धर्मशाला में भी बादल फटा है. यहां पर बादल फटने की वजह से काफी नुकसान हुआ है और कई पर्यटकों की गाड़ियां पानी के साथ बह गई हैं. मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई स्थानों पर सोमवार सुबह तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है, लेकिन पूरे दिन गर्मी और उमस से मामूली राहत मिली क्योंकि दक्षिण पश्चिम मानसून अब तक क्षेत्र के बाकी बचे इलाकों तक नहीं पहुंचा है.

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून को दिल्ली सहित उत्तर भारत में 10 जुलाई तक दस्तक देना था, लेकिन रविवार शाम तक ऐसा नहीं हुआ. दिल्ली के ऊपर मानसून के सक्रिय होने की अनुकूल परिस्थितियां हैं, क्योंकि पूर्वी हवाओं की वजह से हवा में आर्द्रता बढ़ गई है.

आईएमडी ने कहा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तटीय और आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाईफाई नेटवर्क से जुड़े श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के सभी 15 रेलवे स्टेशन: पीयूष गोयल

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के खानमोह इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर में सीआरपीएफ के कैंप पर अज्ञात लोगों ने किया पेट्रोल बम से हमला

Leave a Reply