अफगान हवाई हमले में 40 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, कई घायल

अफगान हवाई हमले में 40 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, कई घायल

प्रेषित समय :16:32:37 PM / Mon, Jul 12th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना के वापस लौटने के बाद तालीबानी आतंकवादियों की सक्रियता तेजी से बढ़ गई है और वे लगातार कई शहरों पर कब्जा कर रहे हैं. इस बीच अफगानी सेना ने तालीबानी आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किये हैं, जिसमें कम से कम 40 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दक्षिणी हेलमंद प्रांत में युद्धक विमानों ने गारसेर जिले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें 14 आतंकवादी मारे गए दो अन्य घायल हो गए.  मृतकों में तालिबान के सारा केटा या रेड यूनिट फॉर गार्सर के डिप्टी कमांडर मावलवी हिजरत शामिल थे.

मंत्रालय के अनुसार, पश्चिमी निमरोज प्रांत के दिलाराम जिले में वायु सेना ने तालिबनाी ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें 20 आतंकवादी मारे गए 35 अन्य घायल हो गए. इसके अलावा, पूर्वी कपिसा प्रांत के तगाब जिले में तालिबान के ठिकानों पर वायु सेना के हमले में छह आतंकवादी मारे गए पांच अन्य घायल हो गए.

बयान में कहा गया है कि छापेमारी में भारी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार गोला-बारूद भी नष्ट किए गए. जब अमेरिका नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, देश में हिंसा बढ़ रही है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अफगान सरकार के सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों पर दबाव बनाना जारी रखा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों बरपाया कहर, 2 दिनों में 119 लोगों की कर दी हत्या

अफगानिस्तान का आतंकवाद पर बड़ा प्रहार, करीब 100 से अधिक तालिबानी आतंकी ढेर

मस्जिद में बम बनाना सीख रहे थे तालिबानी आतंकी, गलती से हुए धमाके में 30 की मौत

अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में 5 पुलिसकर्मियों की हत्या, सेना ने 18 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर

Leave a Reply