ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने की घोषणा: सोमवार से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग खत्म

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने की घोषणा: सोमवार से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग खत्म

प्रेषित समय :15:44:58 PM / Tue, Jul 13th, 2021

लंदन. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंध 19 जुलाई को खत्म हो जाएंगे. एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा.

जॉनसन ने कहा कि कोरोना के टीके वायरस के गंभीर लक्षण विकसित करने से रोकने में मदद कर रहे हैं. एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने जोर देकर कहा कि अस्पताल में भर्ती होने और मौत के आंकड़ों में वृद्धि जारी रह सकती है, लेकिन ये पिछली सर्दियों की तुलना में बहुत कम होगा. ऐसे में मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा.

पीएम बोरिस जॉनसन ने लोगों से सावधानी बरतने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के साथ काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह महामारी खत्म नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि हम सोमवार 19 जुलाई से तुरंत पुरानी नॉर्मल लाइफ में वापस नहीं आ सकते.

अधिकारियों ने कहा कि सरकार उम्मीद करती है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इनडोर क्षेत्रों में फेस कवरिंग पहनें. वहीं एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार सरकार के इस फैसले के बीच कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जब वायरस फैल रहा हो तो प्रतिबंधों को हटाना जोखिम भरा होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओली रोबिनसन को निलंबित करने का मामला ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तक पहुंचा

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से रचाई शादी

कोरोना इफेक्ट: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत दौरे की अवधि हुई कम

अप्रैल के आखिर में भारत की यात्रा पर आयेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

Leave a Reply