चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल हो सकते हैं जैकी चैन, सीपीसी के लिए कही ये बात

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल हो सकते हैं जैकी चैन, सीपीसी के लिए कही ये बात

प्रेषित समय :15:37:47 PM / Tue, Jul 13th, 2021

बीजिंग. मशहूर एक्टर जैकी चैन कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना में शामिल हो सकते हैं. जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में शामिल होने की ख्वाहिश जताई है. इससे पहले अभिनेता हांगकांग में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन भी कर चुके हैं. जैकी चैन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये संकेत दिए.

इस सम्मेलन में चीनी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने 1 जुलाई को राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे. खबर के मुताबिक सम्मेलन में चीनी फिल्म इंडस्ट्री के वाइस प्रेसिडेंट चैन ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई. चैन ने कहा कि मैं कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की महानता देख सकता हूं. मेरा मानना है कि वह जो कहती है वो करती है और सौ साल में जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है. लिहाजा मैं सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूं.

चैन कई सालों से सत्तारूढ़ पार्टी के समथज़्क रहे हैं. उन्होंने पार्टी के नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस के सदस्य तौर पर भी काम किया है. मार्शल आट्र्स एक्सपर्ट अभिनेता ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था, जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

इससे पहले चैन ने कहा था कि मैं बहुत से देशों में गया हूं और कह सकता हूं कि हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है. मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और पांच सितारों वाले लाल झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1983 विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा का निधन

विश्व जनसंख्या दिवस आज: बढ़ती जनसंख्या से पैदा होने वाले संकट के प्रति लोगों को करें जागरुक

कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कहा: पूरे विश्व को एक परिवार मानती है भारतीय सभ्यता

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

Leave a Reply