1983 विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा का निधन

1983 विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा का निधन

प्रेषित समय :11:22:55 AM / Tue, Jul 13th, 2021

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा नहीं रहे. उनका 66साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. यशपाल शर्मा के निधन पर पूर्व कप्तान कपिल देव अपने आंसू नहीं रोक पाए. एक टीवी चैनल पर बात करते हुए कपिल रोने लगे. 1983 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की. इसमें शर्मा की अहम भूमिका थी. जब वह क्रीज पर उतरे तो टीम का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन था जो जल्द ही पांच विकेट पर 141 रन हो गया.

शर्मा ने 120 गेंद पर 89 रन की पारी खेली. उन्होंने अच्छे शॉट तो लगाए ही साथ ही विकेट के बीच अच्छी दौड़ भी लगाई. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक 40 रन हों या फिर इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल हालात में खेली गई 61 रन की पारी. शर्मा ने टूर्नमेंट में 34.28 के औसत से 240 रन बनाए. भारत ने अंत में वर्ल्ड कप अपने नाम किया.

दिलीप कुमार के थे फैन

यशपाल शर्मा दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन थे. उन्होंने कहा भी था कि दिलीप कुमार ने उनका करियर बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. दिलीप कुमार ने पंजाब का रणजी मैच देखने के बाद शर्मा के लिए बीसीसीआई में राजसिंह डुंगरपुर से बात की थी. यशपाल शर्मा इस बात के लिए दिलीप कुमार का बड़ा अहसान मानते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

126 खिलाड़ी तोक्यो ओलिंपिक में पेश करेंगे दावेदारी, इन भारतीय खिलाड़ियों से होगी पदक की उम्मीद

गोरखपुर: PUBG खेलने से मना करने पर घर से भागे 3 बच्चे

टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे

Leave a Reply