रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

प्रेषित समय :08:09:46 AM / Wed, Jul 14th, 2021

रिवोल्ट मोटर्स ने कुछ समय पहले अपनी शानदार बाइक RV300 और RV400 को लॉन्च किया था. इन बाइक्स को ग्राहकों द्वारा ख़ासा पसंद किया था, जिसके चलते इन बाइक्स की डिमांड बढ़ गयी थी. बढ़ती डिमांड के साथ कुछ समय के लिए RV400 बाइक की बुकिंग को कंपनी ने बंद कर दिया था. जानकारी के अनुसार कंपनी अब RV400 बाइक की बुकिंग को दोबारा शुरू करने जा रही है. कंपनी इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग 15 जुलाई रात  12 बजे से शुरू कर रही है. जिसकी बुकिंग 6 शहरों में शुरू की जा सकती है.

रिवोल्ट मोटर्स ने अपनी RV400 बाइक की बुकिंग पिछले महीने पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई में शुरू की थी. इस बाइक को ग्राहकों द्वारा शानदार रिस्पांस दिया गया था. महज दो घंटे के अंदर ही कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग को बंद कर दिया था. कंपनी के अनुसार इस बाइक की बुकिंग के दौरान लगभग 50 करोड़ तक की बिक्री की गई थी. रिवोल्ट मोटर्स अपनी इस बाइक की डिलीवरी इस साल सितम्बर से शुरू करेगी.

कैसी है बाइक

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3KW (मिड ड्राइव) की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 3.24 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है. इस बाइक को ऑपरेट करने के लिए MyRevolt ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ऐप की मदद से यूज़र बाइक लोकेटर / जियो-फेंसिंग कनेक्टिविटी, और अपने पसंद का एग्जॉस्ट साउंड जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड्स शामिल हैं. कंपनी के अनुसार बाइक का इको मोड 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है. वहीं बाइक का नॉर्मल मोड में 100 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड 80 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है. इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 4.5 घंटे का समय लगता है. कंपनी के अनुसार बाइक को महज 3 घंटे में 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. रिवोल्ट मोटर्स की RV400 बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमटेर प्रति घंटे की

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑल-इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस विमान उड़ान भरने के लिए तैयार

शुरू हुई पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिलों की बुकिंग, महज 2,999 रुपये में करें बुक

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर अब इस शहर में भी हुआ लॉन्च, 75Km की ड्राइविंग रेंज

20 हजार सस्ते में मिल रहा Komaki TN-95 इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की

Leave a Reply