योगी यूपी चुनाव जीतें या हारें, सियासी झटका तो मोदी को ही लगना है!

योगी यूपी चुनाव जीतें या हारें, सियासी झटका तो मोदी को ही लगना है!

प्रेषित समय :21:24:44 PM / Wed, Jul 14th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी के सामने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने की चुनौती और भी तगड़ी हो गई है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद मोदी का तो राजनीतिक जादू उतर चुका है और वे पाॅलिटिकली एक्सपोज भी हो चुके हैं, लेकिन योगी को लेकर अभी भी सियासी उम्मीदें बची हुई हैं.

यूपी और आसपास के राज्यों से मोदी सरकार को करीब एक तिहाई बहुमत मिला हुआ है, ऐसी स्थिति में यदि यूपी में बीजेपी कमजोर पड़ती है, तो 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सवालिया निशान जरूर लग जाएगा.

यूपी में चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहा है, इसलिए चुनावी नतीजे क्या रहेंगे, यह अभी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन योगी सरकार को सियासी चोट पहुंचा सकने वाले ज्यादातर मुद्दे- कृषि कानून, कोरोना कुप्रबंधन, महंगाई आदि मोदी सरकार की ही देन हैं.

लिहाजा, तमाम सियासी बाधाओं को पार करते हुए यदि सीएम योगी विधानसभा चुनाव जीत जाते हैं, तो वे 2024 में पीएम पद के सबसे सशक्त दावेदार होंगे, पीएम मोदी से भी ज्यादा वजनदार होंगे.

यदि यूपी में बीजेपी हार जाती है, तो 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तो प्रश्नचिन्ह लग ही जाएगा, अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी बीजेपी की स्थिति कमजोर होगी, मतलब- यूपी हारने पर भी मोदी का ही ज्यादा सियासी नुकसान होगा.

सियासी सयानों का मानना है कि अभी भी सियासी बाजी योगी के हाथ में है, यदि वे कृषि कानूनों को रद्द करवा सकें, कोरोना प्रभावितों को आवश्यक राहत दिलवा सकें और महंगाई को नियंत्रित कर सकें.

देखना दिलचस्प होगा कि योगी विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब होते हैं या पिछले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तरह मोदी सरकार की गलतियों का सियासी हर्जाना भरते हैं, जैसा कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा चुनाव हार कर भरा था?
https://twitter.com/myogiadityanath

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी की प्रस्तावित एक बच्चा नीति पर विहिप ने आपत्ति जताई, विपक्ष भी जनसंख्या नियंत्रण मसौदे पर खफा

यूपी में सपा का चुनावी कार्ड: 10 लाख युवाओं को नौकरी और 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे, अखिलेश का ऐलान बाकी

दिल्ली तक मानसून पहुंचने में फिर देरी, हरियाणा-यूपी में बारिश की संभावना

राजस्थान और यूपी में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 60 से ज्यादा की मौत

यूपी में प्राकृतिक कहर : आकाशीय बिजली गिरने आठ महिलाओं समेत 32 लोगों की मौत

यूपी साइबर सेल ने किया फर्जी आरटीओ रैकेट का भंडाफोड़, आरोपियों ने इन राज्यों में की 100 करोड़ की ठगी

Leave a Reply