पुडुचेरी में 20 बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव, उपचार के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती

पुडुचेरी में 20 बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव, उपचार के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती

प्रेषित समय :18:29:36 PM / Thu, Jul 15th, 2021

नई दिल्ली. केंद्र शासित प्रदेश  पुडुचेरी में बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने का बड़ा मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पुडुचेरी में एक साथ 20 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुडुचेरी में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक एस मोहन कुमार ने बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है. बच्चों को उपचार के लिए काथिरकमन में स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि बच्चों की उम्र के बारे में जानकारी की जा रही है. बच्चों के संक्रमित पाए जाने और कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि सरकार ने पहले स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने का फैसला किया था, लेकिन अब मौजूदा कोविड-19 स्थिति के कारण इसे स्थगित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि हम बाद में शैक्षणिक संस्थान और कॉलेज खोलने का ऐलान करेंगे.

पुडुचेरी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 103 नए मामले आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,19,405 हो गई. वहीं 73 वर्षीय एक महिला की संक्रमण से मौत के बाद केंद्र शासित प्रदेश में अब तक इस महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,773 हो गई. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा के निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि 6,367 लोगों की जांच में ये नए मरीज मिले हैं. कुमार ने बताया कि पुडुचेरी में (81), कराइकल (14), यानम (1) और माहे (7) में मामले आए हैं.

उन्होंने बताया कि यहां 1,307 मरीजों का उपचार चल रहा है और 122 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,16,325 हो गई. संक्रमण दर 1.62 फीसदी दर्ज की गई, जबकि मृत्यु और स्वस्थ होने की दर क्रमश: 1.48 फीसदी और 97.42 फीसदी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि यहां 6.20 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन में डेल्टा वेरिएंट का कहर, जनवरी के बाद पहली बार कोरोना केस 40,000 के पार

टीम इंडिया में आया कोरोना का मामला, दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

देश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 38 हजार नए केस, 18 फीसद सिर्फ महाराष्ट्र में

जिनको हुआ है कोरोना, उनके लिए Spicejet का शानदार ऑफर

केरल में कोरोना और जीका वायरस का कहर! 17-18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन

राजस्थान में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के नए वेरिएंट कप्पा की एंट्री

Leave a Reply