पंजाब: सिद्धू के बड़बोलेपन से परेशान है कांग्रेस, दिए चुप रहने के निर्देश

पंजाब: सिद्धू के बड़बोलेपन से परेशान है कांग्रेस, दिए चुप रहने के निर्देश

प्रेषित समय :12:12:42 PM / Thu, Jul 15th, 2021

पंजाब में अंदरूनी कलह खत्म करने के लिए कांग्रेस में मंथन जारी है. पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रही है. पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह खेमा इसका पुरजोर विरोध कर रहा है. इस बीच, पार्टी ने सिद्धू को फिलहाल चुप रहने की नसीहत दी है.

कैप्टन और सिद्धू के बीच विवाद को हल करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के प्रभारी हरीश रावत, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक की. इन नेताओं में दो दौर की चर्चा हुई है. कैप्टन विरोध के साथ पार्टी चुनाव को देखते हुए सभी को समुदायों को साथ लेकर चलना चाहती है. ऐसे में पार्टी सिद्धू के साथ दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने पर विचार कर रही है.

नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की स्थिति में विजय इंदर सिंगला और संतोष चौधरी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है. विजय इंदर सिंगला कैप्टन अमरिंदर सिंह के भरोसेमंद माने जाते हैं. वहीं, संतोष चौधरी पंजाब में पार्टी का बड़ा दलित चेहरा हैं. ऐसे में पार्टी जातीय समीकरण साधने की कोशिश करेगी.

कैप्टन सिद्धू अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ हैं. उनके समर्थकों का कहना है कि सिद्धू को उप मुख्यमंत्री और चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर कोई ऐतराज नहीं है. पर सिद्धू के साथ वह एक दलित सहित दो और उप मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब सरकार ने 590 करोड़ रुपये का कृषि कर्ज किया माफ, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान

सैन ब्रदर्स की जोड़ी टूटी, लापता पंजाबी गायक मनमीत की करेरी लेक से मिली लाश

पंजाब: उद्दोगों के लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए ये आदेश

अमरिंदर सिंह पद पर बने रहेंगे, पंजाब कांग्रेस को जल्द ही मिलेगा नया अध्यक्ष- हरीश रावत

पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं गुरनाम चढूनी: किसान संगठनों में पड़ी दरार

पंजाब मेल से चलती ट्रेन में उतरने का प्रयास कर रहे मामा भांजी समेत तीन की न्यू टाउन स्टेशन पर दूसरी ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Leave a Reply